श्रीलंका को भारत से  मानवीय सहायता मिली
श्रीलंका को भारत से मानवीय सहायता मिली
Share:

कोलंबो/चेन्नई:  भारतीयों ने श्रीलंका को लगभग 9.5 मिलियन अमरीकी डालर (एसएलआर 3.4 बिलियन) की मानवीय सहायता का योगदान दिया, जो गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है।

तमिलनाडु सरकार ने 16,594 मीट्रिक टन चावल, 200 मीट्रिक टन दूध पाउडर और श्रीलंका में लगभग 38 मीट्रिक टन दवाएं प्रदान कीं।  भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने तमिलनाडु सरकार द्वारा दान की गई आपूर्ति सौंपी।

प्रदान की गई मानवीय राहत विदेश मंत्री अली सबरी, स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुकवेला और सांसद जीवन थोंडामन और सीलोन वर्कर्स कांग्रेस को सौंपी गई थी।  सेंथिल थोंडामन केंद्रीय पहाड़ियों में भारतीय मूल के तमिलों के नेता हैं।

कोलंबो में भारतीय उच्चायोग के अनुसार, "यह तमिलनाडु सरकार से इस तरह का तीसरा शिपमेंट था, जिसने कुल 40,000 मीट्रिक टन चावल, 500 मीट्रिक टन दूध पाउडर और 22 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक मूल्य की 100 मीट्रिक टन से अधिक दवाओं का योगदान दिया है। इन दवाओं में एंटी रेबीज टीकाकरण की 25,000 खुराक शामिल हैं, जो अब कम आपूर्ति में हैं।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल के अनुसार, "भारत के लोग श्रीलंका के लोगों के साथ खड़े होने के लिए भारत सरकार के प्रयासों का पूरक रहे हैं ताकि उनकी विभिन्न जरूरतों को पूरा किया जा सके।

इस वर्ष के दौरान, भारतीय लोगों ने कई अस्पतालों, भारतीय सामुदायिक संगठनों और भारत में स्थित कई अन्य संस्थाओं की स्वतंत्र पहलों सहित श्रीलंका के लोगों को उदारतापूर्वक लगभग 3.8 बिलियन अमरीकी डालर की वित्तीय सहायता प्रदान की है।

उच्चायोग ने कहा, "इस उद्देश्य के लिए लोगों और भारत सरकार का एक साथ जुड़ना भारत और श्रीलंका के बीच लोगों के बीच स्थायी लोगों के बीच संबंध के साथ-साथ एक-दूसरे के लिए पारस्परिक देखभाल और चिंता को दर्शाता है।

सऊदी क्राउन प्रिंस ने नयी सिटी डिजाइन का अनावरण किया

प्यार में मिला धोखा तो गर्लफ्रेंड ने लिया तगड़ा इंतकाम, सुनकर रह जाएंगे दंग

8 जून 2008 को टोक्यो सड़क हादसे के आरोपी को मिली मौत की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -