सऊदी क्राउन प्रिंस ने नयी  सिटी डिजाइन का अनावरण किया
सऊदी क्राउन प्रिंस ने नयी सिटी डिजाइन का अनावरण किया
Share:

रियाद: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज ने 'द लाइन' का डिजाइन लॉन्च किया है, जो पर्यावरणीय संकटों का सामना करने वाली एक हरी जीवन शैली को मजबूत करने के लिए एक शहर है।

"द लाइन" 9 मिलियन निवासियों को समायोजित करेगी और 34 वर्ग किमी के पदचिह्न पर बनाई जाएगी। डिजाइन का प्रतीक है कि भविष्य में शहरी समुदाय सड़कों, कारों और उत्सर्जन से मुक्त कैसे होंगे।

शहर, 200 मीटर चौड़ा, 170 किमी लंबा और 500 मीटर समुद्र तल होने के लिए डिज़ाइन किया गया है, एक सभ्यतागत क्रांति है जो मनुष्यों को पहले रखती है, जो आसपास की प्रकृति को संरक्षित करते हुए एक अभूतपूर्व शहरी जीवन रोडमैप की पेशकश करती है।

डिजाइन के अनुसार, निवासियों को पांच मिनट की पैदल दूरी के भीतर सभी सुविधाओं तक पहुंच होगी, इसके अलावा 20 मिनट के एंड-टू-एंड ट्रांजिट के साथ एक हाई-स्पीड रेल के अलावा। यह 100% नवीकरणीय ऊर्जा पर चलेगा, प्रकृति को विकास से आगे रखेगा और 95% भूमि को संरक्षित करने में योगदान देगा, डिजाइन से पता चला है।

वर्तमान में, 10 से अधिक देशों की परियोजना टीमों ने परियोजना के निर्माण में भाग लिया है, सऊदी क्राउन प्रिंस ने कहा। राजकुमार ने डिजाइन को वास्तविकता बनाने के लिए भविष्य में लाइन के निर्माण में भाग लेने के लिए उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय उद्यमों और कंपनियों का स्वागत किया।

प्यार में मिला धोखा तो गर्लफ्रेंड ने लिया तगड़ा इंतकाम, सुनकर रह जाएंगे दंग

8 जून 2008 को टोक्यो सड़क हादसे के आरोपी को मिली मौत की सजा

'पाकिस्तान हम पर अत्याचार कर रहा, भारत दिलवाए आज़ादी..', बलोच नेता की PM मोदी से गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -