बटलर की आक्रामक पारी की बदौलत श्रीलंका की शर्मनाक हार
बटलर की आक्रामक पारी की बदौलत श्रीलंका की शर्मनाक हार
Share:

जोस बटलर के नाबाद आक्रामक 73 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने एकमात्र टी20 मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया. इस शर्मनाक हार के साथ ही श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा खत्म हो गया जिसमें 9 मैचों में से वह एक भी नहीं जीत सकी.

टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरूआत बेहद खराब रही. 17 रन पर पहला पहला विकेट गवांने के बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और पूरी टीम 140 रनों पर सीमट गई. क्रिस जॉर्डन और लियाम डॉसन ने अपने शानदार स्पेल में 3-3 विकेट निकाले जबकि लियाम प्लंकेट ने दो विकेट झटक कर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ दी. जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत अच्छी भी नहीं रही और शानदार फॉर्म में चल रहे टीम के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

उसके बाद जोस बटलर और जेम्स विन्स की जोड़ी ने इंग्लैंड की पारी को संभाला. जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदो में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 73 रन की धुंआधार पारी खेली. हालांकि बटलर का साथ देने आए जेम्स विन्स 16 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए लेकिन इसके बाद इयोन मोर्गन ने 47 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को 2 ओवर शेष रहते ही जीत दिला दी. इस तरह से इंग्लैड और श्रीलंका के बीच खेले गए एक मात्र टी-20 मैच में इंग्लैंड ने आसान जीत हासिल कर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -