अंकुरित आलू पहुंचा सकते है आपकी सेहत को नुकसान
अंकुरित आलू पहुंचा सकते है आपकी सेहत को नुकसान
Share:

आज के समय में लोग इतना ज़्यादा व्यस्त रहने लगे है किउनके पास अपनी सेहत का ध्यान रखने का समय ही नहींबचा है.समय की कमीके कारण लोग अपने खाने पीने का ध्यान भी सही से नहीं रख पाते है.ऐसे में वो अनजाने में कुछ ऐसी चीजों का सेवन करने लगते है जो चीजे उनके शरीर में जाकर एक धीमे ज़हर के रूपमे काम करती है.और उनकी सेहत को नुकसान पहुंचाती है.आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो चीजे आपकी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. 

1-कुछ लोग अपने खाने में नमक का ज़्यादा इस्तेमाल करते है.पर हम आपको बता दे की नमक का ज़्यादा इस्तेमाल आपकी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है.नमक में भरपूर मात्रा में सोडियम मौजूद होता है.जिसका ज़्यादा इस्तेमाल सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है.हाल में ही हुई एक रिसर्च में बताया गया है की नमक के ज़्यादा इस्तेमाल से पेट में कैंसर होने की सम्भावना होती है. 
 
2-कसर खाने पीने की चीजों में मैदे का इस्तेमाल किया जाता है.मैदे में फाइबर की मात्रा बहुत कम होती है. अगर ज़्यादा मात्रा में मैदे से चीजों का सेवन किया जाये तो इससे हमारी पाचन क्रिया पर बुरा असर पड़ता है. मैदे में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग तत्व मौजूद होते है जो दिल की बीमारियों के खतरे को बढ़ाने का काम करते है. 
 
3-कई बार आपने देखा होगा की कई दिनों तक रखे रहने के बाद आलू में अंकुर निकल आते है.ऐसे आलू का सेवन आपकी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है.इस आलू के सेवन से आपको डायरिया, सिर दर्द और माइग्रेन जैसी समस्याए हो सकती है.

 

गलत आदते भी बन सकती है किडनी के ख़राब होने का कारण

ये जड़ीबूटिया करती है किडनी की सफाई

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद है चुकंदर के जूस का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -