मिल्खा सिंह के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने वाला भारतीय धावक डोप टेस्ट में फ़ैल
मिल्खा सिंह के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने वाला भारतीय धावक डोप टेस्ट में फ़ैल
Share:

नई दिल्ली : रियो ओलंपिक शुरू होने से पहले ऐन मौके पर भारत को लगातार झटको का सामना करना पड़ रहा है. एक के बाद एक कई भारतीय एथलीट डोपिंग का शिकार होते जा रहे हैं. अभी नरसिंह यादव को NADA ने क्लीन चिट दी ही थी कि 200 मीटर दौड़ के धावक धर्मबीर सिंह NADA द्वारा लिए गए डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं. डोप टेस्ट में फेल होने के कारण धर्मबीर सिंह का रियो में जाने का सपना टूट गया. हालांकि नाडा ने अभी तक आधिकारिक तौर पर एथलेटिक्स फेडरेशन को इस बारे में जानकारी नही दी है

. बता दे कि धर्मबीर रियो में जाने वाले इकलौते पुरुष धावक हैं और वह हरियाणा के रोहतक के रहने वाले है. इस साल जुलाई में बंगलुरु में हुए इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्‍स इवेंट में धर्मबीर ने 20.50 सेकंड के ओलंपिक मार्क को 20.45 सेकंड में पूरा कर लिया था. 2015 में 21वें एशियन चैंपियनशिप के दौरान धर्मबीर ने 22.66 सेकंड की टाइमिंग के साथ मशहूर धावक मिल्‍खा सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था.

बता दे कि इससे पहले पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग की तलवार लटकी. हालाकं बाद में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने नरसिंह यादव को डोपिंग मामले में क्लीन चीट दे दी. इससे उनका रियो ओलंपिक जाने का रास्ता साफ हो गया. नाडा ने कहा कि यह पहलवान साजिश का शिकार हुआ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -