एस-प्रेसो सुरक्षा मानक को प्रभावित करने में रहा विफल
एस-प्रेसो सुरक्षा मानक को प्रभावित करने में रहा विफल
Share:

भारत में कारों की सुरक्षा को लेकर टाटा मोटर्स एक झटके में लग रही है। मारुति एस-प्रेसो में एक अप्रत्यक्ष ताना लेने के कुछ दिनों बाद, कार निर्माता एक बार फिर सोशल मीडिया पर ले गया है। टाटा मोटर्स ने इसे ट्विटर पर लेते कहा, “आप केवल कागज पर भव्य होकर कुछ वाह कर सकते हैं। न्यू टिआगो की सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट सुरक्षा के साथ अपने ड्राइव को #SearchlyFun और भयानक बनाएं, GAPAP द्वारा 4 सितारे रेट किए गए हैं।”

Hyundai Grand i10 NIOS ने यूरोप में किए गए क्रैश टेस्ट के नवीनतम दौर में मध्यम दो-सितारा सुरक्षा रेटिंग हासिल की। ग्रैंड आई 10 एनआईओएस एस-प्रेसो से बेहतर साबित हुआ। यहां तक कि उन्होंने वयस्क रहने वाले संरक्षण के लिए दो सितारे और बाल रहने वाले संरक्षण के लिए दो सितारे अर्जित किए। "ड्राइवर और यात्री के घुटनों में सीमांत सुरक्षा दिखाई दी, क्योंकि वे ट्रान्स्फ़ैसिया ट्यूब द्वारा समर्थित डैशबोर्ड के पीछे खतरनाक संरचनाओं से प्रभावित हो सकते हैं," परीक्षण रिपोर्ट पढ़ी। रिपोर्ट ने आगे संकेत दिया कि हुंडई ने परीक्षण के लिए चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम की सिफारिश करने से इनकार कर दिया, जिसने ग्रैंड आई 10 एनआईओएस को अधिक सितारों की कमाई से बाधित किया। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो ग्लोबल एनसीएपी द्वारा आयोजित सुरक्षा रेटिंग परीक्षणों के नवीनतम दौर में किसी भी सितारे को अर्जित करने में विफल रही है।

वयस्क रहने वाले संरक्षण के लिए परीक्षण किए जाने पर, एस-प्रेसो प्रभावित करने में विफल रहा क्योंकि इसे केवल मानक के रूप में ड्राइवर-साइड एयरबैग मिलता है। एयरबैग और उनके द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किए गए परीक्षणों में एक कार कैसे प्रदर्शन करती है, इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। 

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -