नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत
नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत
Share:

सड़क परिवहन और राजमार्ग और MSME के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कहते हैं कि अगले 5 वर्षों में भारत वैश्विक ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र में से एक होगा और सरकार इस दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि, सरकार पहले से ही नीतियों का समर्थन करने के लिए नीतियां बना रही है। उद्योग। फिक्की कर्नाटक स्टेट काउंसिल द्वारा आयोजित वर्चुअल 'इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कॉन्फ्रेंस 2020' को संबोधित करने वाले वर्चुअल प्लेटफॉर्म में, गडकरी ने कहा, "भविष्य बहुत उज्ज्वल है और भारत में दुनिया में सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार बनने की क्षमता है सरकार ईवी गोद लेने पर जोर दे रही है।”

इस ऑटोमोबाइल उद्योग को आगे ईवीएस की लागत को कम करने के लिए संबोधित किया गया था ताकि बिक्री संख्या बढ़ जाए और जैसे-जैसे बिक्री बढ़ेगी, उद्योग को भी लाभ होगा। विशेष उल्लेख वाहनों के ओग गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए किया गया था। नौकरी के अवसर और निर्यात भारतीय निर्माताओं से बनाया जा सकता है जो कुशल ईवी बनाने में सक्षम हैं। “ई-मोबिलिटी परिवहन का भविष्य का तरीका है, जो पर्यावरण पर अधिक दक्षता और कम प्रभाव के साथ है। कच्चे तेल और वायु प्रदूषण का आयात देश के लिए दो प्रमुख चिंताएं हैं। हमें ईवीएस के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण रखने की आवश्यकता है।"

उन्होंने जोर दिया कि “हमें भारत में इन कोशिकाओं के निर्माण को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। मैं उद्योग से देश में ई-बैटरियों के निर्माण के बारे में सोचने का आग्रह करता हूं। हमें एक ऐसी नीति की आवश्यकता है जो लागत-प्रभावशीलता, और स्थानापन्न आयात, प्रदूषण-मुक्त और स्वदेशी को बढ़ावा दे।"

Nissan Magnite के लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, जानिए क्या है दाम

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास

भारत में लॉन्च हुई Royal Enfield Meteor 350, 1.75 लाख रुपये से शुरू है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -