अब चम्मच भी बताएगा आप बीमार है या हेल्दी
अब चम्मच भी बताएगा आप बीमार है या हेल्दी
Share:

कई बार शरीर में कुछ बदलाव होते है और हम ध्यान नहीं देते है, मगर इन बदलाव पर ध्यान देना जरूरी है. आपको रेगुलर चेकअप जरूर करना चाहिए. आप चाहे तो घर में टेस्ट कर सकते है, ये है चम्मच टेस्ट, इस टेस्ट को घर में ही किया जा सकता है. इसके लिए कुछ खास मशक्क्त करने की जरूरत नहीं है. इस टेस्ट को आप सुबह करे. इसके लिए आपको खाली पेट होना जरूरी है.

आप पानी न पीए. इस टेस्ट को करने के लिए स्टील का धुला हुआ चम्मच ले. इस चम्मच की पूरी सतह को अपनी जीभ से रगड़े. इसे जीभ से इस तरह गिला करे कि इसमें आपकी स्लाइवा अच्छे से लग जाए. इसके बाद चम्मच को प्लास्टिक के बैग में रख कर सूर्य की रौशनी में रखना है. जिसके बाद चम्मच को प्लास्टिक के बैग से बाहर निकालें और हाथ लगाए. यदि चम्मच में कोई बदबू या कोई निशान नहीं पड़ा तो आपके सभी ऑर्गन अच्छे स्थिति में है.

यदि चम्मच में से बदबू आ रही है तो फेफड़ो के संक्रमण की संभावना है. यदि यह बदबू अमोनिया की तरह है तब किडनी आइलमेंट की समस्या हो सकती है. यदि फ्रूटी जैसी बदबू आ रही है तो आपको डाइबिटीज हो सकती है. चम्मच पर यदि सफेद निशान आ रहा है तो आपकी बॉडी में वायरस और इंफेक्शन हो सकता है. इसलिए शरीर में कोई भी बदलाव आने पर तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करे.

(इसकी सत्यता का पूर्णतया दावा नहीं है, इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें)

ये भी पढ़े 

खाने में शामिल करें सलाद

महिलाएं कच्चा पपीता खाएं, होंगे ये फायदे

गर्मी के मौसम में गर्भवती महिलाएं ये न करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -