पालक भी कर सकती है आपके वजन को कम
पालक भी कर सकती है आपके वजन को कम
Share:

लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीके अपनाते है पर काम अब नहीं हो पाते है. पर क्या आप जानते है की हमारे किचन में ही ऐसी कुछ चीजे मौजूद होती है जिनको खाने से आसानी से वजन घटाया जा सकता है.

आइये जानते है इन चीजों के बारे में-

1-मूंग दाल में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है. इसमें फैट की मात्रा बिल्कुल नहीं होती है आप चाहे तो अपने वजन को कम करने के लिए मूंग दाल का सेवन कर सकते है.

2-केले का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह एक पौष्टिक आहार है. इसके सेवन से वजन नहीं बढ़ता है. ये एक अच्छा फल है. 

3-सेव एक पौष्टिक फल होता है. इसमें भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेड मौजूद होता है. अगर रोज खाली पेट एक सेव का सेवन किया जाये तो आपका वजन नहीं बढ़ेगा और आपको भूख भी नहीं लगेगी.

4-शहद को वजन कम के लिए सबसे असरकारक माना जाता है. अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो रोज सुबह नींबू पानी के साथ शहद मिलाकर पिए. इसके सेवन से आपका वजन नहीं बढ़ेगा और आपका पेट साफ रहेगा. 

5-पालक को सब्जियों में सबसे बेहतर सब्जी माना जाता है. यह शरीर के लिए बहुत हेल्दी होती है. पालक का जूस भी हमारी सेहत के लिए बहुत फायेमंद होता है.नियमित रूप से पालक के जूस का सेवन करने से वजन कण्ट्रोल में रहता है.

दिल की बीमारियों से बचाता है अलसी का काढ़ा

मशरूम करता है कैंसर से बचाव

स्लिम बॉडी पाने के लिए रोज पिए हरी धनिया और निम्बू का जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -