अगर आपके घर भी उबलते वक्त गिरता है दूध तो आएगी यह मुसीबत
अगर आपके घर भी उबलते वक्त गिरता है दूध तो आएगी यह मुसीबत
Share:

कहा जाता है कि भारतीय वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में दूध से घर में सुख और संपन्नता को देखा जाता है ऐसे में हम सभी ने देखा है कि अक्सर घरों में ऐसा होता है सुबह के समय लोग दूध खरीदते हैं और कहा जाता है कि मार्निंग टाइम में दूध का खरीदना और देखना बहुत शुभ माना जाता है. इसी के साथ कभी कोई नए घर में जाता है तो सबसे पहले दूध उबालता है वह भी शुभ माना जता है. आप सभी इस बात को जानते होंगे कि हर घर मेंं सुबह के समय दूध उबाला जाता है. वहीं अब बात करें वास्तु सिद्धांत की तो उसके अनुसार दूध पर चन्द्रमा का आधिपत्य होता है और चन्द्रमा मानव जीवन पर सबसे अधिक प्रभाव डालता है. चन्द्रमा व्यक्ति के मन, पारिवारिक संबंध, पैसे में स्थायित्व, माता, गृहस्थी, सुख और शांति काइन सभी का प्रतीक माना जाता है.

कहते हैं कि चन्द्रमा के बिगड़ने पर मानव जीवन में अशांति मनोविकार पारिवारिक कलेश, माता को कष्ट प्रॉपर्टी में हानि और मानसिक अंसतुलन देखा जाता है. आप सभी को यह भी बता दें कि भारतीय वास्तुशास्त्र के सिद्धांत अनुसार अग्नि पर मंगल का अधिपत्य होता है और सभी भारतीय घरों में सुबह और शाम के समय दूध उबालने की पंरपरा सदियों से चली आ रही है. ऐसे में अगर दूध के उबलते समय गिर जाना या उफान से बाहर गिर जाना गलत माना जाता है.

कहते हैं कि अगर ऐसा होता है तो इस कार्य में मंगल की अधिकता और चन्द्रमा की शुन्यता आ जाती है और दूध उबल कर बाहर गिरने से व्यक्ति मनोविकार यानि पागलपन से पीड़ित हो सकता है. साथ ही उस व्यक्ति के पारिवारिक जीवन में खलल की संभावना बढ़ती है और उसके रिश्तेदारों में मतभेद होते हैं. वहीं पैसों का अचानक खर्च होता है और सब बिगड़ जाता है.

नहीं हो रहा लड़का तो कीजिए यह अनोखा व्रत

पत्नी कर ले यह एक काम तो पति को नहीं होगी धन की कमी

सोमवार को ऐसे करें भोले के मन्त्रों का जाप, मिलेगा मनचाहा वरदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -