जब पैसेंजर्स को ही छो़डकर जाने लगी फ्लाइट, तो यात्रियों ने.....?

कोच्चि : कोच्चि से अहमदाबाद जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट पैसेंजर्स को ही छोड़कर रनवे पर मूव करने लगी। इस पर वहां खड़े यात्रियों ने हंगामा शुरु कर दिया। विशेषज्ञों ने इसे सिक्योरिटी में बड़ा चूक करार दिया है। इस मामले में अब तक एयरलाइंस की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

शनिवार शाम 7.50 बजे पैसेंजर्स को बस में बैठाकर टर्मिनल से फ्लाइट तक पहुंचाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। आखिरी बस में करीब 40-50 पैसेंजर सवार थे। बारिश के चलते बस बीच में ही अटक गई और 30 मिनट खड़ी रही।

खिड़की से देखने पर पता चला कि कोच्चि एयरपोर्ट पर उस वक्त दो एयरक्राफ्ट खड़े है। एक बड़ा बोइंग 737 और दूसरा छोटा Q400, जिसे चेन्नई जाना था। सभी यात्री बस के चलने का इंतजार कर रहे थे। तभी फ्लाइट मूव करने लगी। जब बस एयरक्राफ्ट के पास पहुंची,

पैसेंजर्स उतर कर अपना बोर्डिंग पास दिखाने लगे, तो क्रू ने कहा कि फ्लाइट तो जा चुकी है। सभी पैसेंजर गुस्से में चिल्लाने लगे। इसके बाद बोइंग को 20 मिनट तक रनवे पर रोका गया। इस गड़बड़ी से फ्लाइट कमांडर काफी गुस्से में था। उसने कहा कि वह फ्लाइट ऑपरेट नहीं करेगा।

क्रू पर काफी चिल्लाने के बाद वह ऑपरेट करने के लिए राजी हुआ। ये बहुत अजीब था कि फ्लाइट की 25 फीसदी सीटें खाली थीं, जबकि बुकिंग फुल थी। स्पाइसजेट की इस भूल और लेटलतीफी के चलते आखिरकार रात 10 बजे फ्लाइट मुंबई के लिए टेकऑफ कर पाई।

आईसीएओ के रिटायर्ड सिक्योरिटी ऑडिटर पी मनमोहन ने बताया कि 1985 में कुछ आतंकी एयर इंडिया की फ्लाइट में घुस आए थे, जिसके कारण वो अपना सामान तो फ्लाइट में रख आए थे, लेकिन खुद नहीं जा सके। बाद में उसी में बम विस्फोट हुआ था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -