दिल्ली में आधी हुई कोरोना की रफ़्तार, डॉक्टरों ने जताई ख़ुशी
दिल्ली में आधी हुई कोरोना की रफ़्तार, डॉक्टरों ने जताई ख़ुशी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हालात पहले से ठीक हो चुके हैं. यहां 40 से अधिक दिनों में मरीज 2 गुना हो रहे हैं. वहीं देश में 20 दिन में ही मरीज दो गुना बढ़ चुके हैं. इसके मुताबिक देखें तो दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले आधी रफ्तार से ही संक्रमितों की संख्या बढ़ हुई नज़र आ रही है. जंहा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 22 जून को यहां संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 85 हजार से अधिक था. अब यह 1 लाख 37 हजार से ज्यादा हो गया है. यानी मरीजों को 2 गुना होने में 41 दिन लगे. इससे पहले 20 दिन में ही यह आंकडे दोगुना हो गए है.  यहां जून की शुरूआत में कोविड के मामले तेजी से बढ़ने लगे थे इस दौरान मौतों की संख्या में भी उछाल देखने को मिला है.    

दिल्ली में कोरोना का पहला संक्रमित 3 मार्च को आया था. 11 अप्रैल को यह आकंड़ा 1 हजार पहुंची थी.  28 अप्रैल को 4000 केस की संख्या हो गई थी. जिसके  उपरांत औसतन 13 दिन में मरीज 2 गुना हो रहे थे. जुलाई महीने में संक्रमण के महज 46 हजार से अधिक मामले आए. जिससे मरीजों के दोगुना होने की गति पर ब्रेक लग गया. अब 40 से अधिक दिनों में यह संख्या दुगनी होती जा रही है.  

कोविड के मामलों का पीक 23 जून को आया, जब एक ही दिन में 3 हजार 900 से अधिक नए मामले सामने आए. तब रोजाना औसतन 2300 संक्रमित सामने आए है. अब यह संख्या औसतन 1200 रहती है. इसके अलावा अब रिकवरी रेट भी 90 प्रतिशत के करीब पहुंच चुका है. 

उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश, 158 सड़कें हैं अवरुद्ध

शिवराज ने लोगों से की अपील, कहा 4 और 5 अगस्त को अपने घरों में जलाएं दीये

सिमी गरेवाल ने दिया हिंट- 'इस तरह से सुलझेगी सुशांत मामले की गुत्थी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -