उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश, 158 सड़कें हैं अवरुद्ध
उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश, 158 सड़कें हैं अवरुद्ध
Share:

देहरादून: अभी बारिश का मौसम चल रहा है. वही इस बीच देश के उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित राज्य के कुछ शहरों में सोमवार को भी हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. वैदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, राज्य के कई भागों में वर्षा होने का अंदाजा है. मौसम के निदेशक बिक्रम सिंह ने अपने बयान में बताया कि फिलहाल हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार है. अगले कुछ दिनों में सर्वाधिक वर्षा का सिस्टम बन सकता है.

वही इस दौरान राज्य में 158 सड़कें अब अवरुद्ध हैं. इन सड़कों में मलबा आ जाने से यातायात पूरी प्रकार से बाधित हैं. इनमें प्रमुख मार्गों को तुरंत खोलने के लिए लोनिवि की मशीनरी युद्ध स्तर पर जुटी है. राज्य में शुक्रवार तक 235 सड़कें मलबा और चट्टानें आ जाने के कारण अवरुद्ध हो गई थीं. विभागीय मशीनीरी ने इन रास्तों को खोला, किन्तु सर्वाधिक वर्षा की वजह से ये रास्ते भी बाधित हो गए. वही मानसून के चलते अब तक 1465 मार्ग बाधित हो चुके हैं, जिनमें से 1307 रास्तों को खोला जा चुका हैं. इनमें अधिकतर मार्ग बार-बार बाधित हो रहे हैं. तथा इन्हे खोलने के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे है.

वही इस दौरान राज्य में बुजुर्गों और बच्चों से ज्यादा युवा कोरोना की चपेट में आए है. 21 से 40 आयु वर्ग के 58 प्रतिशत युवा कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं, 0 से 10 आयु वर्ग में 4.30 प्रतिशत में कोरोना का संक्रमण मिला है. जबकि 90 प्रतिशत से अधिक आयु वर्ग में एक भी संक्रमित नहीं है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण का असर युवाओं में अधिक रहा. कोरोना काल के 141 दिनों में अब तक प्रदेश में सात हजार से अधिक संक्रमित लोग सामने आए हैं. इनमें आधे से अधिक संक्रमितों की संख्या 21 से 40 आयु वर्ग की है.

शिवराज ने लोगों से की अपील, कहा 4 और 5 अगस्त को अपने घरों में जलाएं दीये

कोरोना महामारी के चलते इंश्योरेंस कंपनी लाई दो नई पॉलिसी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को नहीं मिलेगी हॉस्पिटल से छुट्टी, जाने वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -