लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस बच्चे ने बनाया ये खास सैंडल, खासियत सुनकर दंग रह जाएंगे
लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस बच्चे ने बनाया ये खास सैंडल, खासियत सुनकर दंग रह जाएंगे
Share:

आज के समय में रेप और हत्या के मामले आए दिन सुनने में आते हैं. ऐसे अपराध को लेकर कई कानून भी बन चुके हैं लेकिन फिर भी इनमे कमी नहीं आई. ऐसे में नौवीं क्लास के छात्र कृष्टि जार्ज एंथोनी का दिल ये सब सुनकर पसीज गया और उसने महिलाओं की सुरक्षा करने का सोचा और आज उसमें कामयाब हुआ. इस छोटे से बच्चे ने हाल ही में एक ऐसी सैंडल तैयार की है जिसमें महिलाएं असुरक्षित महसूस करने पर सामने वाले को करंट का झटका दे सकती हैं. जी हाँ... इस सैंडल में एक बटन लगा होगा, जिसको दबाने पर महिला की सुरक्षा होगी. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस सेंडल में लगे बटन को दबाने पर सीधा पुलिस को फोन लग जाएगा और इसके बाद पुलिस जीपीएस सिस्टम से लोकेशन निकालकर कॉल करने वाली महिला की सुरक्षा करगी.

इस छोटे से बच्चे के इतने बड़े अविष्कार के बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो गया. कृष्टि जार्ज एंथोनी के माता-पिता का नाम पीटर जार्ज एंथोनी और अर्चना एंथोनी है जो बिलासपुर के रेलवे क्षेत्र स्थित भारत माता स्कूल में कक्षा 9वीं मैं पढता है. पिछले काफी समय से यह छात्र महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित था क्योंकि ये पिछले कई दिनों से लगातार महिलाओं की दुर्व्यवहार की खबरें पढ़ रहा था. इसके बाद छात्र एक ऐसा डिवाइस तैयार करने की ठानी जो महिला को सुरक्षा देने के साथ-साथ आरोपी को हवालात तक पहुंचाएं. गहरे चिंतन के बाद छात्र ने ऐसा सैंडल बनाने की सोची जो करंट देने के साथ-साथ पुलिस तक फोन भी पहुंचाएगी. कृष्टि जार्ज एंथोनी ने अपने शिक्षक से सहायता पाने के बाद इस सैंडल में पहले करंट देने वाला डिवाइस फिट किया और इसके बाद उसने सैंडल में ऑटो डायलर सिस्टम लगाकर खुद का नंबर चेक किया.

कृष्टि जार्ज एंथोनी ने बताया कि 'यह खास सैंडल मात्र ₹700 में तैयार हो जाती है.' सैंडल बिना ऑटो डायलर के 300 रूपए से लेकर 500 रूपए तक तैयार हो सकती है लेकिन अगर आप इसमें ऑटो डायलर भी लेना चाहते हो तो इसके लिए 700 रूपए का खर्च आएगा.

यहां लॉटरी जीतने पर आपको पैसे नहीं मिलती है खूबसूरत लड़की

ये है देश का सबसे महंगा और खूबसूरत घर, इतनी है कीमत

बरसों से मुंबई के ट्रैफिक में खड़ा है ये शख्स, जानकर चौंक जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -