जब हाथ में तलवार और बंदूक लिए दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन

इंदौर। अक्सर आपने शादी में निकलने वाली बारात को देखा होगा। घोड़ी पर सवार और कमर में तलवार या कटार लगाए दुल्हा साफा पहनकर निकलता है तो सभी उसे देखते रह जाते हैं मगर इंदौर में शनिवार की रात ऐसी बारात निकली कि सभी घोड़ी की ओर देखने लगे। आखिर ऐसा क्या खास था बारात में। यह सब जानकर हैरान रह जाऐंगे आप। जी हां, बारात में बैंड बाजा था। बाराती थे लेकिन जब लोगों की नज़र घोड़ी पर गई तो घोड़ी पर सवार थी तलवार और बंदूक हाथ में लिए हुए दुल्हन

जब बारात दूल्हे की गली में पहुंची तारे दूल्हे वालों ने घोड़ी पर सवार बहू और बारात का जमकर स्वागत किया। दुल्हन के वेश में सजी थी सुभाषनगर निवासी भूपेश शर्मा की पुत्री मनीषा। जिसकी शादी वहीं रहने वाले राहुल पिता पंडित ओम पंचोली से हुई।

दरअसल मनीषा फैशन डिजाइनर है और राहुल आईटी कंपनी में साॅफ्टवेयर इंजीनियर है। दरअसल लड़के वालों ने भूपेश से कहा कि वे मनीषा की बारात लेकर उनके घर पहुंचे तो वे बहू की बारात का स्वागत करेंगे। शनिवार की रात्रि में सोलह श्रृंगार करने के साथ मनीषा घोड़ी पर बैठी।

मनीषा के हाथ में तलवार थी। इस तरह से परिवार के सदस्यों ने बनौली प्रथा निभाई। मनीषा ने कहा कि पहले तो उन्हें घोड़ी पर बैठने की बात परिवार से कहने में डर लगा लेकिन बाद में उनके ससुरालवालों ने उनकी इच्छा पर सहमति जताई तो उन्होंने उनका धन्यवाद दिया।

अक्सर शादी से जुडी यह गलतियां करते है लोग

शादीशुदा है तो लिव इन रिलेशन से दूर रहना

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -