रमज़ान में अल्लाह के 99 नाम से जगमगायेगा बुर्ज खलीफा

रमजान उल मुबारक के मुक़द्दस महीने की शुरुआत हो चुकी है. ये माह बेहद ही खास होता है ,इस रहमत और बरकत वाले महीने में अल्लाह अपने बन्दों पर खास इनामात की बारिश करता है. वहीं सयुक्त अरब अमीरात में रमजान उल मुबारक के इस खास मौके पर दुबई के मशहूर टावर बुर्ज खलीफा को एलईडी लाईटों की रौशनियों से जगमगाया जायेगा और रमजान उल मुबारक की मुबारकबाद दी जायेगी. ये इस समय बेहद ही सुन्दर दिखाई देता है और इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. 

दरअसल, बुर्ज खलीफा के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक पहला शो, जो तीन मिनट लंबा है, रमजान के आध्यात्मिक मूल्य को प्रफुल्लित करने वाले डिजाइनर कार्ल टेलर नाइट के ग्राउंड-ब्रेकिंग कार्य के प्रेरक प्रदर्शन के साथ मनाता है, अर्धचंद्र की विशेषता, अरबी लालटेन के साथ थीम्ड, जिसके बाद अरबी ज्यामितीय पैटर्न का राजसी क्रम है (mashrabiya) सोने में डूबी हुई.

वहीं दूसरा शो चित्रकार आर्ट नूर द्वारा प्रदर्शित किया गया है, जो अल्लाह के 99 नामों से प्रेरित है. 15 वर्षों में पूरा हुआ, इस कार्य को कई हाई-प्रोफाइल स्थानों में प्रदर्शित किया गया है जो बेहद ही सुंदर लग रहा है. रमजान के दौरान, आइकॉनिक टॉवर में दुनिया के सबसे ऊंचे अवलोकन डेक की विशेषता वाले बुर्ज खलीफा में, सुबह 10 बजे से 1 बजे तक परिचालन समय बढ़ाया जाएगा. तो जान लें यहां पर इसका समय.

समय: रविवार - बुधवार, हर घंटे शाम 7:45 बजे से रात 10:45 बजे तक 
गुरुवार - शनिवार, प्रत्येक 30 मिनट शाम 7:45 बजे से रात 10:45 बजे तक.

रमज़ान में रातभर घूमना भी है गुनाह

जॉब के दौरान रखना पड़ता है रोजा तो ये 5 बातें आएंगी काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -