जन्माष्टमी पर खाटूश्याम मंदिर में हुआ विशेष आयोजन, आधी रात को मना जश्न
जन्माष्टमी पर खाटूश्याम मंदिर में हुआ विशेष आयोजन, आधी रात को मना जश्न
Share:

प्रतापगढ़: देशभर में कल श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही, वही इस अवसर पर प्रतापगढ़ के हाउसिंग बोर्ड रोड़ पर स्थित खाटू श्याम मंदिर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर देर रात को भजन संध्या का भी आयोजन किया गया। भजन संध्या में भक्तों ने देर रात तक भजनों का आनंद लिया। खाटू श्याम मंदिर के अध्यक्ष मुकेश भावसार ने कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान खाटू श्याम का खास श्रृंगार किया गया, देर रात 12:00 बजे भगवान के जन्म के दर्शन हुए। इस के चलते बड़े आँकड़े में भक्त उपस्थित रहे। जन्म के दर्शन के बाद महा आरती की गई। इस अवसर पर आयोजित भजन संध्या में भजन गायक होने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दी, भजनों की प्रस्तुति के चलते भक्त अपने आप को नाचने से नहीं रोक पाए तथा भजनों की धुन पर देर रात तक नाचते रहें। श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर मंदिर पर भव्य विद्युत सज्जा भी की गई जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रही।

वही छोटीसादड़ी में प्रभु श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। क्षेत्र के कई मंदिरों, घरों पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव से सबंधित झांकियां सजाई गयी। इस के चलते सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना भी श्री कृष्ण मंदिर पहुंचे तथा भगवान के जन्म के दर्शन कर झांकियों का आनंद लिया। वही कन्हैया के धरती पर जन्म लेते ही अर्ध रात्रि में सभी मन्दिरों में आरती की गई तथा साथ ही पंजरी और पंचामृत के प्रसाद का वितरण किया गया। 

 

वही जन्माष्टमी पर व्रतधारी आमजनों ने यशोदानंदन के दर्शन कर व्रत-उपवास खोला। साथ ही श्री कृष्ण जन्मोत्सव पावन पर्व पर श्री राधा कृष्ण मंदिर यादव समाज छोटी सादड़ी द्वारा कृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से बनाई गई। श्री राधा कृष्ण मंदिर में रात्रि 12 बजे महाआरती का आयोजन किया गया। आरती के बाद पंजरी का प्रसाद वितरण किया गया। भक्तों ने डीजे के गानों पर आलकी के पालकी, जय कन्हैया लाल की, नंद के आनंद भयो जय कन्हैया की से मंदिर गुजमान हो उठा व कृष्ण भक्ति में नाचते नजर आए। 

बलिया: तेज रफ़्तार कार ने 4 लोगों को रौंदा, 2 लोगों की मौत

रोड पार करने के लिए ऑटो ड्राइवर ने कर दिखाया ऐसा काम, वायरल हुआ VIDEO

कौन होगा UP भाजपा का नया अध्यक्ष ? मंथन में लगी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -