लोकसभा चुनाव: सपा अध्यक्ष अखिलेश ने दीदी को किया फ़ोन, जल्द शुरू होगा बैठकों का दौर
लोकसभा चुनाव: सपा अध्यक्ष अखिलेश ने दीदी को किया फ़ोन, जल्द शुरू होगा बैठकों का दौर
Share:

कोलकाता: 2019 लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद विपक्षी पार्टियों की आगे की रणनीति के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी से फोन पर चर्चा की है. सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं ने चुनावी परिणाम के बाद पैदा होने वाली संभावित परिस्थितियों पर चर्चा की है.

दोनों शीर्ष नेताओं के बीच बंगाल और यूपी की लोकसभा सीटों को लेकर भी चर्चा हुई है. ममता बनर्जी की जल्द ही अखिलेश और मायावती से मिल सकती हैं. चुनाव परिणाम के तुरंत बाद अखिलेश-मायावती और ममता बनर्जी दिल्ली भी पहुँचने वाले हैं. गौरतलब है कि 23 मई को चुनावी परिणाम आएंगे. 2019 लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण खत्म होते-होते सभी राजनीतिक पार्टियां सरकार बनाने के लिए जरूरी समीकरण बनाने की कोशिश में जुट गई हैं.

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे :-

सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू से मायावती की मुलाकात स्थगित होने के बाद लखनऊ में अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करने उनके घर पर पहुंचे. जहां, दोनों के बीच लगभग एक घंटे तक नई सरकार को लेकर वार्ता हुई. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रविवार को सामने आए एग्जिट पोल्स के बाद दोनों नेताओं ने मिलने का ये निर्णय किया है.

शिवसेना का दावा, 23 मई तक नहीं टिक सकेगा विपक्ष का गठबंधन

विजयवर्गीय को मिला कांग्रेस का जवाब- अपनी चिंता करें

एग्जिट पोल: आंध्र प्रदेश में रोचक हुई चुनावी जंग, कहीं नायडू आगे तो कहीं YSR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -