यूपी में सपा का कांग्रेस से 88 सीटों का गठजोड़
यूपी में सपा का कांग्रेस से 88 सीटों का गठजोड़
Share:

लखनउ :  यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है वहीं अब राज्य में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की तरफ से गठबंधन के भी संकेत मिल रहे है। सपा सूत्रों के अनुसार चुनाव में पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन होने की पूरी संभावना है और इसके लिये पार्टी ने कांग्रेस को 88 सीटों पर चुनाव लड़ने का आॅफर दिया है।  संभावना है कि सपा-कांग्रेस के बीच 88 सीटों के गठजोड़ पर बात बन जायेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बीच गठबंधन की बातचीत अंतिम दौर में है तथा संभावना है कि अगले सप्ताह गठबंधन का ऐलान किया जा सकता है। राज्य में कुल 403 सीटों के लिये चुनाव होना है, लेकिन सपा इनमें से 300 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

बताया गया है कि बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिये सपा कांग्रेस से तो हाथ मिलाने की इच्छुक है ही वहीं रालोद का भी हाथ थामने की बात चल रही है। इसके चलते अब सपा तीन सौ सीटों से सिमटकर 297 सीटों पर और सहयोगियों को 106 सीटें सौंपने के लिये राजी हो गई है। यदि कांग्रेस 88 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिये हामी भर दे तो रालोद और जेडीयू के खाते में 18 सीटें ही रह जायेगी।

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने की 61 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -