जमीन की जंग में शहीद हुए पुलिस जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि !
जमीन की जंग में शहीद हुए पुलिस जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि !
Share:

मथुरा/लखनऊ: मथुरा के जवाहर पार्क की करीब 100 एकड़ जमीन पर अवैध कब्‍जे को हटाने पहुंची पुलिस टीम और कब्‍जेधारियों के बीच जमकर टकराव हुआ. विवाद इतना बड़ा की देखते ही देखते गोलियां चलने लगी. इस हिंसा और जमीन की जंग में सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी और थाना प्रभारी संतोष कुमार शहीद हो गए. अन्य 12 पुलिसवाले घायल हुए हैं. इस घटना में अभी तक 18 लोगो की मौत हो गई.

अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस पर करीब 3000 अतिक्रमणकारियों ने पथराव और फायरिंग कर दी. पुलिस टीम पर हमला करने वाले अतिक्रमणकारी बाबा जयगुरू देव के अनुयायी हैं. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है. गोलीबारी के साथ ही प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर उत्पात मचाते हुए आगजनी की. हालांकि, पुलिस ने जवाबी संघर्ष जारी रखा और 4 घंटे के संघर्ष के बाद अवैध कब्जा हटाने में कामयाब हुई.

इस हत्याकांड के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपर पुलिस महानिदेशक को मौके पर जाकर स्थिति को जल्द से जल्द काबू करने का निर्देश दिया है. सरकार ने शहीद थानाध्यक्ष और एसपी के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का एलान किया है.

जिस तरह से यह भयावह जमीन की जंग हुई है और पुलिस जवानों ने फ़र्ज़ के लिए आखिरी सांस तक लड़ते हुए अपने प्राणो की आहुति दी है उनके जज्बे को सलाम है. न्यूज़ ट्रैक परिवार इस भयावह हिंसा में शहीद हुए पुलिस जवानों को भावभीनी श्र्द्धांजलि अर्पित करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -