क्या इस बार गठबंधन रोक पाएगा भाजपा का विजयी रथ, कुछ ही देर में आएँगे एग्जिट पोल्स
क्या इस बार गठबंधन रोक पाएगा भाजपा का विजयी रथ, कुछ ही देर में आएँगे एग्जिट पोल्स
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा संग्राम उत्तर प्रदेश में हो रहा है. सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश पर जमी हुई हैं. हर किसी के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि क्या महागठबंधन इस बार भाजपा का विजयी रथ रोक पाएगा? अगर रोक पाएगा तो महागठबंधन को कितनी सीटें मिलेंगी, भाजपा को कितनी मिलेंगी.

इसके अलावा एक सवाल यह भी है कि क्या पीएम मोदी और सीएम योगी जादू के आगे महागठबंधन टिक पाएगा? इन सभी सवालों के जवाब पर जल्दी ही एग्जिट पोल में सामने आ सकते हैं. उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें भाजपा और महागठबंधन के बीच कांटे कि टक्कर है. कहते हैं केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर जाता है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा-अपना दल गठबंधन ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 74 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

समाजवादी पार्टी (सपा) के खाते में केवल 5 सीटें आई थीं. बसपा को तो खाता भी नहीं खुल सका था. राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) का भी खाता नहीं खुल पाया था. अजीत सिंह, उनके बेटे जयंत चौधरी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से सबक लेकर सपा-बसपा और रालोद ने गठबंधन कर लिया है, इस बार इससे कुछ उलटफेर होने की संभावना है.

VIDEO: बंगाल में चुनावी हिंसा चरम पर, सुरक्षाकर्मियों से भिड़ी टीएमसी सांसद

केजरीवाल ने जताया था हत्या का शक, अब भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने जताई बंगाल में नरसंहार की आशंका, सुरक्षाबल तैनाती करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -