शहबाज ने इमरान खान के संबोधन को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी साजिश करार दिया

शहबाज ने इमरान खान के संबोधन को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी साजिश करार दिया
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घोषणा की है कि उनके पूर्ववर्ती इमरान खान को एबटाबाद में एक सार्वजनिक सभा में 'राज्य विरोधी भाषण' देने के लिए कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा और इसे देश और इसके संस्थानों के खिलाफ 'बड़ी साजिश' करार दिया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, शरीफ ने कहा कि खान के कार्यों को केवल साजिश के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, राजनीति नहीं, और यह साजिश देश पर निर्देशित थी, न कि राजनीतिक विरोधियों पर। "पाकिस्तान को आत्मसमर्पण नहीं किया जा सकता है और एक व्यक्ति के अहंकार, हब्रिस और एकमुश्त झूठ बोलने के कारण समझौता नहीं किया जा सकता है। इमरान ने पहले देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की योजना बनाई और अब वह पाकिस्तान में गृहयुद्ध शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं.'' शरीफ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री देश में 'गृहयुद्ध' भड़का रहे हैं और उन्होंने चेतावनी दी कि उनकी सभी 'नापाक योजनाओं' को हर कीमत पर विफल कर दिया जाएगा.

शरीफ की टिप्पणियां एक सैन्य प्रवक्ता के एक बयान के बाद आई हैं, जिसमें राजनेताओं, पत्रकारों और विश्लेषकों से देश के घरेलू मामलों में पाकिस्तानी सेना और उसके नेतृत्व को शामिल करने के खिलाफ आग्रह किया गया है, इसे "बहुत विनाशकारी" कहा गया है।

खान को हिटलर, मीर जाफर और मीर सादिक के रूप में संदर्भित करते हुए, शरीफ ने उन पर "राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ एक कथा तैयार करने" का आरोप लगाया, यह दावा करते हुए कि पूर्व नेता राजनीति करने के लिए देश और इसके संस्थानों के खिलाफ साजिश रचने में बहुत व्यस्त थे।

"जो लोग राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ एक कथा गढ़ रहे थे, वे वास्तविक मीर जाफर और मीर सादिक थे," उन्होंने दावा किया, खान ने अपने भाषणों में प्रधानमंत्री और अन्य लोगों को "गद्दार" के रूप में संदर्भित करने के लिए जिन नामों का उल्लेख किया है, उनका उल्लेख करते हुए।

लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने मिस्र के सिनाई में घातक हमले की निंदा की

अमेरिकी प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष ओलेना ज़ेलेंस्का से बातचीत की

फ्रांस: राष्ट्रपति मैक्रों ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, सभी लोगों की सेवा करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -