अमेरिकी प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष ओलेना ज़ेलेंस्का से बातचीत की
अमेरिकी प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष ओलेना ज़ेलेंस्का से बातचीत की
Share:

कीव, यूक्रेन - युद्धग्रस्त देश की एक आश्चर्यजनक यात्रा के दौरान, अमेरिकी प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने यूक्रेनी समकक्ष ओलेना ज़ेलेंस्का का दौरा किया।

रविवार को जिल बिडेन की यात्रा अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस के साथ  हुई, इसलिए उन्होंने अपनी और ज़ेलेंस्का की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसके साथ कैप्शन में लिखा: "इस मदर्स डे पर, मेरा दिल आपके साथ है, प्रथम महिला ओलेना ज़ेलेंस्का, और यूक्रेन की सभी बहादुर और लचीली माताओं। स्लोवाकिया और यूक्रेन के बीच एक सीमावर्ती शहर। बीबीसी के अनुसार, 24 फरवरी को रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से ज़ेलेंस्का की यह पहली सार्वजनिक उपस्थिति थी। 

"मैं इस मातृ दिवस पर यूक्रेनी महिलाओं और उनके बच्चों के साथ रहना चाहता था," जिल बिडेन ने ट्वीट की एक श्रृंखला में घोषणा की। हाल के महीनों में बहुत से यूक्रेनियों को अपने प्रियजनों को पीछे छोड़ते हुए अपने घरों को खाली करने के लिए मजबूर किया गया है." "एक माँ के रूप में, मैं केवल उस पीड़ा और चिंता की छवि बना सकता हूं जो उन्हें रूस की अनुचित हड़ताल के परिणामस्वरूप दैनिक आधार पर अनुभव करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "मैंने देखा है कि स्लोवाकिया और रोमानिया के लोगों ने अपने घरों, स्कूलों, अस्पतालों और दिलों को कैसे खोल दिया है। "एक साथ, हम यूक्रेन के लिए एकजुट हैं," प्रथम महिला ने आगे कहा, "मुझे उम्मीद है कि यहां रहकर, मैं यह बता सकती हूं कि उनके साहस और दृढ़ता ने बाकी दुनिया को कितना प्रेरित किया है, और यह कि वे जानते हैं कि वे अकेले नहीं हैं." जिल बिडेन का देश का दौरा करने का निर्णय, जबकि संघर्ष उग्र हो रहा है, ज़ेलेंस्का ने कहा, "हम इस तरह के एक विशेष दिन पर आपके प्यार और समर्थन को महसूस करते हैं," उन्होंने मातृ दिवस पर यात्रा के महत्व पर जोर देते हुए टिप्पणी की।

सप्ताहांत में, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो और जर्मन बुंडेस्टैग स्पीकर बारबेल बास यूक्रेन में बिडेन के साथ शामिल हो गए।

फ्रांस: राष्ट्रपति मैक्रों ने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, सभी लोगों की सेवा करने का वादा किया

पेरू की कांग्रेस ने संविधान बदलने के लिए राष्ट्रपति के विधेयक को खारिज किया

यमन: अलकायदा के संदिग्ध बंदूकधारियों ने सुरक्षा मुख्यालय पर हमला किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -