अब उत्तर कोरिया ने किया इंटर कंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
अब उत्तर कोरिया ने किया इंटर कंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
Share:

नई दिल्ली : पूरी दुनिया की बातों को नजर अंदाज कर खासकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया को ठेंगा बताते हुए उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है. बताया जा रहा है कि इस बार उत्तर कोरिया ने इंटर कंटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण का दावा किया है. उधर दक्षिण कोरियाई सेना ने भी बताया कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. ये मिसाइल कोरियाई प्रायद्वीप में जा गिरी.

बता दें कि इस घटना पर जापान के रक्षा मंत्रालय के सार्वजनिक मामलों के अधिकारी ताकाहिरो हिरानो नेआशंका जाहिर की कि यह मिसाइल प्रोजेक्टाइल जापान के विशेष आर्थिक जोन में गिरी हो. ये समुद्र तट की सीमा से 200 समुद्री मील की दूरी पर है. जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्विट में बताया कि उत्तर कोरिया ने हाल ही में एक मिसाइल का परीक्षण किया है.  अमेरिका को उम्मीद है कि शायद चीन उत्तरी कोरिया के ऊपर कोई कार्रवाई कर इस बकवास को खत्म करेगा.

उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने इसके पूर्व भी एक नई मिसाइल का परीक्षण किया था , जो कि अमरीका तक पहुंचने वाली मिसाइल बनाने वाले प्रोजेक्ट का हिस्सा है. वहीं अमेरिका चीन के द्वारा उत्तर कोरिया पर दबाव बनाए रखने की अपील जारी करता रहा है.

यह भी देखें

अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कहा अब नहीं चलेगी उत्तर कोरिया की धमकी

अमेरिका ने किया ताइवान को 1.42 अरब डाॅलर के हथियार बेचने पर करार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -