दक्षिण कोरिया, अमेरिकी नौसेनाओं ने संयुक्त अभ्यास किया, चीन को देंगे चुनौती

दक्षिण कोरिया, अमेरिकी नौसेनाओं ने संयुक्त अभ्यास किया, चीन को देंगे चुनौती
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस सप्ताह ओकिनावा के तट पर अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में एक संयुक्त अभ्यास किया, सेना के अनुसार।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अनुसार, तीन दिवसीय अभ्यास ने उत्तर कोरियाई उकसावे (जेसीएस) के सामने भागीदारों की मिशन क्षमताओं को मजबूत करने की मांग की। 14,500 टन माराडो उभयचर लैंडिंग जहाज, 7,600 टन सेजोंग द ग्रेट विध्वंसक, और 4,400 टन मुन्नू द ग्रेट विध्वंसक दक्षिण कोरियाई बेड़े के जहाजों में से थे। जहाज संयुक्त राज्य अमेरिका के नेतृत्व में एक बहुराष्ट्रीय समुद्री अभ्यास में भाग लेने के लिए हवाई जा रहे थे जो जून के अंत में शुरू होगा।

परमाणु संचालित विमान वाहक यूएसएस रोनाल्ड रीगन, क्रूजर यूएसएस एंटीएटम, एजिस-सुसज्जित यूएसएस बेनफोल्ड, और पुनःपूर्ति टैंकर यूएसएनएस बिग हॉर्न को भी अमेरिकी नौसेना द्वारा तैनात किया गया था। 

सहयोगियों ने पूरे प्रशिक्षण के दौरान एंटी-शिप, एंटी-सबमरीन, लॉजिस्टिक और समुद्री निषेध संचालन का अभ्यास किया। "संयुक्त स्ट्राइक ग्रुप अभ्यास के माध्यम से, दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने उत्तर कोरिया द्वारा किसी भी उकसावे का दृढ़ता से जवाब देने की अपनी इच्छा को मजबूत किया है," संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा।

संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अनुसार, अभ्यास ने दक्षिण कोरिया को "विस्तारित प्रतिरोध" प्रदान करने के लिए अमेरिकी प्रतिबद्धता का भी प्रदर्शन किया। यह अपने सहयोगी की रक्षा के लिए सैन्य क्षमताओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए वाशिंगटन की प्रतिज्ञा को संदर्भित करता है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बानीज करेंगे इंडोनेशिया का दौरा

चीन में बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी, 1 की मौत, 8 घायल

पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -