ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बानीज करेंगे इंडोनेशिया का दौरा
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बानीज करेंगे इंडोनेशिया का दौरा
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी  अल्बानीज ने अपने देश की इंडोनेशिया यात्रा की पुष्टि की। पीएम ने कहा  कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के प्रयास में रविवार को इंडोनेशिया की यात्रा करेंगे।

अल्बानीज, जिनकी लेबर पार्टी ने 21 मई को आम चुनाव जीता, रविवार को विदेश मंत्री पेनी वोंग, व्यापार मंत्री डॉन फैरेल और उद्योग मंत्री एड हुसिक के साथ इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ वार्षिक नेताओं की बैठक के लिए इंडोनेशिया जाएंगे।

तीन दिवसीय यात्रा ज्यादातर दोनों देशों के आर्थिक संबंध पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो 2020 की शुरुआत में ऐतिहासिक इंडोनेशिया-ऑस्ट्रेलिया व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते (आईए-सीईपीए) की पुष्टि के बाद कोरोनोवायरस महामारी के दौरान जम गई थी।

अल्बानीज ने चुनाव के दौरान दावा किया कि एक श्रम सरकार विदेश नीति की प्राथमिकता के रूप में इंडोनेशिया के साथ संबंधों को प्राथमिकता देगी। "मैंने जल्द से जल्द इंडोनेशिया का दौरा करने का वादा किया क्योंकि यह हमारे निकटतम पड़ोसियों में से एक है," उन्होंने एक बयान में कहा।

उन्होंने कहा, 'मैं अपनी यात्रा के दौरान अपने संबंधों को मजबूत करने की उम्मीद करता हूं, विशेष रूप से हमारी आर्थिक साझेदारी को पुनर्जीवित करके और जलवायु, बुनियादी ढांचे और ऊर्जा सहयोग को बढ़ावा देकर.' आईए-सीईपीए इंडोनेशिया को ऑस्ट्रेलियाई निर्यात के 99 प्रतिशत पर शुल्क को कम या समाप्त करता है, जिससे युवा इंडोनेशियाई लोगों के लिए देश में काम करना और अध्ययन करना आसान हो जाता है.

हालांकि, व्यापार सौदे का प्रभाव सख्त कोविद -19 सीमा प्रतिबंधों द्वारा काफी कम हो गया था, जिसे पुष्टि किए जाने के तुरंत बाद लागू किया गया था।

चीन में बुलेट ट्रेन पटरी से उतरी, 1 की मौत, 8 घायल

पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -