महामारी के बीच 2021 में दक्षिण कोरिया ने आयात प्रतिबंधों को कम किया
महामारी के बीच 2021 में दक्षिण कोरिया ने आयात प्रतिबंधों को कम किया
Share:

दक्षिण कोरिया: महामारी के मद्देनजर, एक व्यापार समूह के अनुसार, दक्षिण कोरिया को एक दशक में पहली बार व्यापारिक भागीदारों से कम आयात प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा।

कोरिया ट्रेड-इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एजेंसी की एक रिपोर्ट के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश दिसंबर के अंत तक 28 देशों से 206 आयात कानूनों के अधीन था, जो महामारी के दौरान वैश्विक व्यापार में गिरावट के कारण एक साल पहले 22 से नीचे था। 

एशिया की चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था पर 2020 में आयात प्रतिबंधों की सबसे बड़ी राशि लगाए जाने के बाद से यह साल-दर-साल पहली कमी है।

एंटी-डंपिंग लेवी, काउंटरवेलिंग टैरिफ और सुरक्षा उपाय, साथ ही कथित प्रथाओं की जांच, सभी आयात प्रतिबंधों के उदाहरण हैं। आयात प्रतिबंधों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जो 2014 में 158 से बढ़कर 2018 में 194 हो गई है।

पिछले साल एंटी-डंपिंग मामले कुल 158 थे, जिनमें सुरक्षा उपाय और काउंटरवेलिंग टैरिफ क्रमशः 38 और 10 थे। स्टील और धातु उत्पादों पर सबसे अधिक आयात प्रतिबंध (99), उसके बाद रसायन (42), और प्लास्टिक और रबर उत्पादों (24) थे। कपड़ा, बिजली के सामान और इलेक्ट्रॉनिक्स, और मशीनरी शेष वस्तुओं में से थे।

कैथरीन रसेल ने यूनिसेफ के अगले प्रमुख के रूप में शपथ ली

यूक्रेन संकट: पुतिन, ड्रैगी ने यूक्रेन की सुरक्षा गारंटी पर चर्चा की

स्कॉट मॉरिसन ने अनुसंधान बढ़ाने की योजना की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -