कैथरीन रसेल ने यूनिसेफ के अगले प्रमुख के रूप में शपथ ली
कैथरीन रसेल ने यूनिसेफ के अगले प्रमुख के रूप में शपथ ली
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राज्य अमेरिका की कैथरीन रसेल को संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) का नया कार्यकारी निदेशक नामित किया गया है, जिससे वह संगठन की चौथी महिला नेता बन गई हैं।

रसेल ने टिप्पणी की "यूनिसेफ में शामिल होना और इस महत्वपूर्ण समय में बच्चों के लिए अपने असाधारण काम में योगदान देना एक सम्मान और खुशी की बात है। यूनिसेफ ऐसे समय में बच्चों के अधिकारों और भविष्य को संरक्षित करने के लिए प्रभारी का नेतृत्व कर रहा है, जब दुनिया भर में लाखों बच्चे अभी भी पीड़ित हैं। कोविड महामारी और अन्य संकटों के प्रभाव। मैं अपने आगे के काम के लिए उत्साहित हूं।" 

रसेल ने संयुक्त राज्य अमेरिका के हेनरीटा फोर से पदभार ग्रहण किया, जिन्होंने जुलाई 2021 में एक पारिवारिक स्वास्थ्य आपातकाल में भाग लेने के लिए इस्तीफा दे दिया, लेकिन उनके प्रतिस्थापन का नाम दिए जाने तक जारी रखने की पेशकश की। रसेल ने संयुक्त राष्ट्र में अपने नए पद से पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन के अधीन व्हाइट हाउस ऑफ़ प्रेसिडेंशियल पर्सनेल के अध्यक्ष और निदेशक के सहायक के रूप में अमेरिकी सरकार में कार्य किया।

वह 2013 से 2017 तक वैश्विक महिलाओं के मुद्दों के लिए अमेरिकी विदेश विभाग की राजदूत थीं। उन्होंने पूर्व में राष्ट्रपति बराक ओबामा के तहत राष्ट्रपति के व्हाइट हाउस के उप सहायक के रूप में काम किया था। रसेल ने बोस्टन कॉलेज और जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल से स्नातक की डिग्री और एक ज्यूरिस डॉक्टरेट के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

स्कॉट मॉरिसन ने अनुसंधान बढ़ाने की योजना की घोषणा की

एंटनी ब्लिंकन और अब्बास ने द्विपक्षीय चिंताओं के बारे में बात की

जॉर्डन घाटी में इजरायल ने नौ फिलीस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -