स्कॉट मॉरिसन ने अनुसंधान बढ़ाने की योजना की घोषणा की
स्कॉट मॉरिसन ने अनुसंधान बढ़ाने की योजना की घोषणा की
Share:

कैनबरा - ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई डॉलर 2.2 बिलियन (USD1.5 बिलियन) की एक शोध व्यावसायीकरण रणनीति प्रस्तुत की।

पैकेज में ऑस्ट्रेलिया के आर्थिक त्वरक के लिए $1.6 बिलियन शामिल है, जो रक्षा, अंतरिक्ष, संसाधन प्रौद्योगिकी, खाद्य और पेय, स्वच्छ ऊर्जा और चिकित्सा वस्तुओं में उच्च-संभावित अनुसंधान पहल का समर्थन करेगा।

 कॉमनवेल्थ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (CSIRO), जो इनोवेशन फंड का प्रबंधन करता है, को $ 150 मिलियन का बढ़ावा मिलेगा। मॉरिसन ने दावा किया कि अतिरिक्त धन से अनुसंधान में ऑस्ट्रेलिया की व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में सुधार होगा।

उन्होंने कहा, "यह ऑस्ट्रेलियाई आविष्कारकों को अपनी परियोजना के हर चरण में वित्तीय अवसरों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा, जब तक कि वे परियोजना की व्यवहार्यता और अधिक महत्वपूर्ण रूप से, व्यावसायिक क्षमता का प्रदर्शन जारी रख सकें।"

"हमें ऑस्ट्रेलियाई उद्योग और अकादमिक शोधकर्ताओं के बीच संबंधों के विकास में तेजी लाने की जरूरत है।" और हमें ऑस्ट्रेलिया में अनुसंधान उद्यमियों की एक नई पीढ़ी को बढ़ावा देने की आवश्यकता है ताकि वे नए उत्पाद विकसित कर सकें, नए व्यवसाय शुरू कर सकें और, सबसे महत्वपूर्ण बात, नए रोजगार का सृजन कर सकें।

एंटनी ब्लिंकन और अब्बास ने द्विपक्षीय चिंताओं के बारे में बात की

जॉर्डन घाटी में इजरायल ने नौ फिलीस्तीनी संदिग्धों को गिरफ्तार किया

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार सूचकांक में उत्तर कोरिया 174वें स्थान पर गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -