समंदर किनारे दिखी विशाल मकड़ियां, सामने आया सच तो उड़े सबके होश
समंदर किनारे दिखी विशाल मकड़ियां, सामने आया सच तो उड़े सबके होश
Share:

सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ना कुछ अनोखा ट्रेंड कर जाता है या वायरल हो जाता है। अब इस समय भी एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है। जी हाँ और ये तस्वीर अनोखी है। इस तस्वीर को जो देख रहा है उसके होश उड़ रहे हैं। जी दरअसल इस तस्वीर में समुद्र किनारे चलते हुए विचित्र जीवों (weird animal spotted walking on beach) को देखा जा सकता है जो विशाल मकड़ियों जैसे लग रहे हैं। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार 62 साल के किसान जैन वोर्स्टर (Jan Vorster) ने हाल ही में अपने होमटाउन, साउथ अफ्रीका के स्टिल बे, वेस्टर्न केप (Still Bay, Western Cape) के बीच पर कुछ तस्वीरें खींची। जी हाँ लेकिन उन्हें नहीं लगा था कि उनकी फोटोज इतनी चर्चा में आ जाएंगी की वायरल होने लगेंगी। इस तस्वीर में था कुछ और लेकिन लोगों ने उसे कुछ और ही समझ लिया जिसके बाद हर कोई तस्वीर से डरने लगा।

हैवानियत! शराबी चखने में चबा गए पिल्लों के कान और पूंछ

आपको बता दें कि जैन ने बीच पर कई एलोवेरा (aloe vera plants looks like giant spider) के मरे हुए पौधे देखे। जी हाँ और एलोवेरा काफी फायदेमंद पौधा होता है लेकिन जब जैन को वो इस हाल में दिखा तो उन्होंने लोगों को जलवायु परिवर्तन और पेड़ बचाने के लिए जागरूक करने के बारे में सोचा, और इस पौधे की तस्वीरें खींच ली। इस बीच उनको लगा था कि लोग इसे देखकर पेड़-पौधे बचाने के महत्व को समझेंगे पर हुआ कुछ और! अब जब फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट की तो यह वायरल हो गई।

उन्होंने साउथ अफ्रीका से जुड़े एक फेसबुक ग्रुप पर उसे पोस्ट किया था मगर अन्य ग्रुप्स और चैनल्स पर भी लोगों ने उसे शेयर करना शुरू कर दिया। फेसबुक यूजर मर्टल फिलबेक ने फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा- ''समुद्र की तरह जाते समुद्री स्पाइडर।'' हालाँकि लोगों ने इतनी अफवाह फैलाई कि सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। किसी ने इसे एलियन बताया तो किसी ने भूत-प्रेत। इसके आलावा किसी ने इसे समुद्री राक्षस के बच्चे बता दिए तो बहुतों ने विशाल मकड़ियां।

बछड़ा-बछिया की अनोखी शादी, लगी हल्दी-बांटे गए एक हजार कार्ड

जयपुर की इस लड़की ने की भगवान विष्णु से शादी, चौका देगी वजह

रात-रातभर बैठकर वर्ल्ड कप के मैच देखता था शख्स, खराब हो गया चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -