दक्षिण अफ्रीका ने कोयले से स्वच्छ ऊर्जा पर स्विच करने का संकल्प लिया
दक्षिण अफ्रीका ने कोयले से स्वच्छ ऊर्जा पर स्विच करने का संकल्प लिया
Share:

 

प्रिटोरिया: खनिज संसाधन और ऊर्जा मंत्री ग्वेडे मंताशे ने प्रिटोरिया में एक कोयला वार्ता में कहा कि दक्षिण अफ्रीका स्वच्छ ऊर्जा के लिए एक संक्रमण के लिए प्रतिबद्ध है, कुछ समय के लिए देश के आर्थिक विकास और रोजगार सृजन के लिए कोयला महत्वपूर्ण बना रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंताशे ने कहा कि देश के ऊर्जा मिश्रण में कोयले की प्राथमिक ऊर्जा खपत का लगभग 70%, बिजली उत्पादन का 75% और पेट्रोलियम तरल ईंधन का 30% हिस्सा है।

मंताशे ने टिप्पणी की "ऊर्जा सुरक्षा में कोयले की भूमिका, सकल घरेलू उत्पाद में महत्वपूर्ण योगदान, विशाल कार्यबल, और अन्य प्रासंगिक आर्थिक चिंताओं को संक्रमण में संबोधित किया जाना चाहिए। इन राष्ट्रीय हितों को हमारी जलवायु परिवर्तन रणनीति में अनदेखा नहीं किया जा सकता है। उन्हें हमारी रणनीतियों में शामिल किया जाना चाहिए। उच्च से निम्न कार्बन उत्सर्जन में संक्रमण के लिए ।"

उन्होंने उद्योग जगत के नेताओं से कोयला खनन और बिजली संयंत्रों में एक न्यायपूर्ण परिवर्तन और देश के राष्ट्रीय हितों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, देश के पास चीन को कोयला निर्यात करने की क्षमता है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने सुरक्षा मुद्दों पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात की

अमेरिका ने मसूद खान की पाकिस्तान के राजदूत के रूप में नियुक्ति पर रोक लगाई

जापान ने साइबर हमलो को रोकने के लिए एक योजना बनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -