शादी से पहले यहां लड़कियों को करना पड़ता है ये काम, मिलता है अच्छा पति
शादी से पहले यहां लड़कियों को करना पड़ता है ये काम, मिलता है अच्छा पति
Share:

शादी को लेकर हर जगह अलग अलग परंपरा होती है जिन्हें वो मानते भी हैं और हमारे लिए अजीब होती है. कई प्रथाओं के बारे में आपने सुना होगा. उसके बाद आज आपको एक और प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने नहीं सुना होगा. आज आपको हम एक ऐसे समुदाय के बारे में बता रहे है. जिसमे शादी से पहले लड़की को अपना सिर मुंडवाना पड़ता है. बता दें कि इस समुदाय को बोराना समुदाय कहा जाता है. यह समुदाय दक्षिणी अफ्रीका के इथोपिया व सोमालिया में रहने वाली बोराना जनजाति में निभाई जाती है.

दरअसल, दक्षिणी अफ्रीका में लड़कियों को गंजा करवाने के बाद महिलाओं को बाल बढ़ाने का अच्छा मौका दिया जाता है. यहां पर परंपरा के अनुसार हर लड़की अच्छे पति की तलाश मे सिर मुंडवा कर रखती है. यहां की लड़कियों का कहना है कि ऐसा करने से उन्हे अच्छा पति मिलता है. जिस तरह से एक सभ्य समाज में अच्छे पति के लिए महिलाए व्रत रखती है उसी तरह से इस समुदाय में महिलाएं अच्छे पति के लिए अपना सिर मुंडवा कर रखती है.

इसके अलावा लडकियों का मानना है कि अगर कोई लड़की अपना आधा सिर मुंडवाकर रहती है तो उसे कम बल्कि जो लड़की अपना पूरा सिर मुंडवा कर रहती है उसे बहुत अच्छा लड़का मिलता है. हैरानी की बात तो ये है कि इस समुदाय के लोगों का मानना है कि अगर कोई इंसान अपनी फोटो खिंचवाता है तो उसके शरीर मे खून की कमीं हो जाती है. जिसके चलते यहां पर किसी को भी फोटो खिंचवाने की अनुमति नहीं दी जाती है. 

इस आदमी ने बिना गुप्‍तांग के ही 100 महिलाओं के साथ किया सेक्स

बच्चों के सामने सारे कपड़े उतारकर उन्हें पढ़ाती है ये टीचर, वजह हैरान करने वाली

भारत के इस जेल में रहता है केवल एक कैदी, खर्च होते हैं लाखों रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -