भारत के इस जेल में रहता है केवल एक कैदी, खर्च होते हैं लाखों रूपए

Nov 26 2018 03:13 PM
भारत के इस जेल में रहता है केवल एक कैदी, खर्च होते हैं लाखों रूपए

आज तक आपने कई सारी जेलों के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस जेल के बारे में बता रहे हैं वहां पर सिर्फ एक ही कैदी रहता है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. यह जेल गुजरात के पास दनम दीव में स्थित है.समुद्र के बीचो बीच बने इस जेल में सिर्फ एक ही कैदी को रखा गया है. अब तो आपके दिमाग मे यह बात आ रही होगी कि आखिर क्यों सरकार इस कैदी अकेल जेल में रखा है?

इतना ही नहीं बल्कि इस कैदी के लिए सरकार लाखों रूपए खर्च करती हैं. आपको बता दें इस द्वीप को केंद्र शासित द्वीप माना जाता है. इस द्वीप पर पहले पुर्तगाल का शासन था और यह जेल भी उसी समय की है. इस जेल में रहने वाले एकमात्र कैदी का नाम दीपक कांजी है. दीपक की उम्र करीब तीस साल है. सूत्रों के अनुसार इस कैदी के अलावा यहा पर कोई नहीं रहता है. सरकार ने उस कैदी को जेल में कई सारी सुविधाए दी गई है जैसे दूरदर्शन देखना व मैगज़ीन पढ़ना. इसके साथ ही कैदी के लिए जेल में गुजराती अखबार पढ़ने की भी सुविधा है.

कैदी दीपक के खाने पीने का इंतजाम वहां पर ही किया गया है. दीपक के लिए तो रेस्टोंरेंट से खाना मंगवाया जाता है. इतना ही नहीं इस कैदी को सुबह शाम दो घंटे के लिए बाहर घुमाने ले जाया जाता है. आपको बता दें इस कैदी को यहां पर इस लिए रखा जाता है जिससे यह बना रहे कि यह जेल है. हालांकि अब सरकार इस कैदी को कही और ले जाने के बारे में सोच रही है.

इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है, वजह चौकाने वाली

माँ से रेप करने के बाद मन नहीं भरा तो सासु माँ के साथ की गन्दी हरकत

इस महिला पर है कुत्तों की दीवानगी, घर में पाल रखे हैं इतने कुत्ते