बच्चों के सामने सारे कपड़े उतारकर उन्हें पढ़ाती है ये टीचर, वजह हैरान करने वाली

Nov 26 2018 03:24 PM
बच्चों के सामने सारे कपड़े उतारकर उन्हें पढ़ाती है ये टीचर, वजह हैरान करने वाली

नीदरलैंड की रहने वाली एक जीव विज्ञान की टीचर की इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा हो रही हैं. इस टीचर की चर्चा का कारण है उनके पढ़ाने का तरीका. दरअसल इस टीचर ने अपनी कक्षा में बच्चों की दिलचस्पी बढ़ाने का एक ऐसा अनोखा तरीका निकाला है जो अब चर्चा का विषय बन गया है. इस टीचर का नाम है ड्रेबी हेरकेंस को कि जीरो हार्ट रिजनावेड स्कूल में जीव विज्ञान की शिक्षक है.

इस टीचर की खास बात यह है कि वह अपनी कक्षा में बच्चों के सामने कपड़े बदल बदल कर बायोलॉजी पढ़ाती हैं. जी हाँ... सुनकर आप हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है. मगर जब आप इसके पीछे की वजह जानेंगे तो शायद आप भी इस टीचर की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे. दरअसल ये टीचर बच्चों को अच्छी तरह से पढ़ाने और समझाने के लिए अपनी टेबल पर खड़ी हो जाती है और फिर वो अपने कपड़े बदलती हैं.

आपको बता दें ये टीचर अपने उन कपड़ों के अंदर एक ऐसी ड्रेस पहनी हुई होती हैं जिसमें शरीर से जुड़ी हुई संरचना और हड्डियों के चित्र छपे हुए होते हैं. जी हाँ... और इस तरह से यह महिला टीचर कई सारे कपड़े पहने हुए होती हैं जिन्हे वो टॉपिक के हिसाब से उतारती जाती है. इस महिला टीचर ने बताया कि, 'इस तरह बढ़ाने से बच्चों को जल्दी समझ आ जाता है.' आपको बता दें हर बार ही ये महिला टीचर बच्चों को पढ़ाने के लिए नए-नए कलात्मक उपाय ढूंढती रहती है.

भारत के इस जेल में रहता है केवल एक कैदी, खर्च होते हैं लाखों रूपए

माँ से रेप करने के बाद मन नहीं भरा तो सासु माँ के साथ की गन्दी हरकत

इस समुद्र में चाहकर भी कोई नहीं डूब सकता है, वजह चौकाने वाली