महिला विश्व कप: रुका भारत का विजय रथ, दक्षिण अफ्रीका ने 115 से हराया
महिला विश्व कप: रुका भारत का विजय रथ, दक्षिण अफ्रीका ने 115 से हराया
Share:

इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी महिला विश्व कप में कल दक्षिण अफ्रीका ने भारत का विजयरथ रोक दिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपने पांचवें मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 115 रनों से करारी शिकस्त मिली है. मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम 46 ओवरों में महज 158 रन पर ढेर हो गई. बता दे कि इस विश्व कप में भारतीय टीम की यह पहली हार है. भारतीय टीम ने इससे पहले हुए अपने सभी चार मैचों में जीत दर्ज की है. इस हार के बाद भी भारतीय टीम पांच मैचों में चार जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारत का यह फैसला गलत साबित हुआ और दक्षिण अफ्रीका ने 273 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से लीज़ेल ली ने सबसे ज्यादा 92 रन जबकि नैकेरक ने 57 रन बनाए. भारत की ओर से शिखा पांडेय ने 3 जबकि एकता बिष्ट और हरमनप्रीत कौर ने 2-2 व झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया.

274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 60 रन और झूलन गोस्वामी ने नाबाद 43 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. भारतीय कप्तान मितली राज 0 रन पर आउट हो गई. साउथ अफ्रीका की ओर से नैकेरक ने 4 जबकि आयबोंगा खाका ने 2 और लूस, काप्प और इस्माइल ने 1-1 विकेट लिया.

जब गांगुली ने नकार दिया था अंपायर का फैसला, पढ़िए दादा की अनसुनी दास्तान

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनेगी मिताली राज

धोनी ने परिवार और टीम इंडिया के साथ मनाया जन्मदिन, फोटो आए सामने

धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -