दक्षिण अफ्रीका में अपना सारा कारोबार बेचेगा गुप्ता परिवार
दक्षिण अफ्रीका में अपना सारा कारोबार बेचेगा गुप्ता परिवार
Share:

जोहानिसबर्ग: संकट का सामना कर रहे गुप्ता परिवार ने इस साल के आखिर तक दक्षिण अफ्रीका में अपना सारा कारोबार बेच देने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि गुप्ता परिवार दक्षिण अफ्रीका के सबसे धनी व प्रभावशाली परिवारों में से एक है. यह राष्ट्रपति जैकब जूमा के साथ अपने करीबी संबंधों के कारण भी जाना जाता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुप्ता परिवार के अजय, अतुल व अनिल गुप्ता बन्धु 1990 के दशक में भारत से यहां आए थे. उन्होंने यहां सकारा कंप्यूटर्स के नाम से सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी बनाई और देखते ही देखते एक औद्योगिक साम्राज्य खड़ा कर लिया जो कि खनन से लेकर मीडिया तक में फैला है. इसमें द न्यू एज समाचार पत्र व टेलीविजन चैनल एएनएन7 भी शामिल है.

इस सम्बन्ध में गुप्ता परिवार के प्रवक्ता गैरी नायडू ने कल जारी एक बयान में कहा कि अप्रैल 2016 में दक्षिण अफ्रीका में हमारे सभी कारोबार से सभी कार्यकारी व गैर कार्यकारी पदों से हटने के बाद से हमारी स्थानीय टीम ने कारोबार को और बढाया है व मजबूत किया है. बयान के अनुसार गुप्ता परिवार दक्षिण अफ्रीका में अपनी भागीदारी को इस साल के आखिर तक बेचने की मंशा जता चुके हैं. फ़िलहाल अनेक अंतरराष्ट्रीय संभावित क्रेताओं के संपर्क किया जा रहा है. बता दें कि गुप्ता परिवार हाल ही में अनेक विवादों में रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -