जल्द ही CHATGPT को टक्कर देने के लिए चीन चलेगा अपना बड़ा दांव
जल्द ही CHATGPT को टक्कर देने के लिए चीन चलेगा अपना बड़ा दांव
Share:

बीते वर्ष USA  बेस्ड आर्फिशियल इंटेलिजेंस कंपनी ओपन AI ने ह्यूमन-लाइक टेक्स्ट जेनेरेट करने वाले चैटबॉट CHATGPT को पेश कर दिया था। इस चैटबॉट ने अपनी तमाम खूबियों से करोड़ों यूजर्स का दिल जीत लिया है। 

नए चैटबॉट SenseChat की हुई एंट्री: CHATGPT को इंसानों जैसे बात करने वाले चैटबॉट के रूप में खूब पसंद भी किया जाने लगा है। वहीं CHATGPT की बढ़ती लोकप्रियता के चलते कई टेक कंपनियों का ध्यान इस नई टेक्नोलॉजी की तरफ चला गया।

बहुत सी टेक कंपनियों जैसे GOOGLE, माइक्रोसॉफ्ट ने AI चैटबॉट टेक्नोलॉजी को अपनी सर्विस के साथ जोड़ कर पेश किया और अपने AI मॉडल को भी पेश कर दिया है। इसी कड़ी में एक नए चैटबॉट SenseChat की एंट्री हुई है।

SenseChat का डेमो हुआ पेश: SenseChat को एक चीनी कंपनी SenseTime Group Inc. ने लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने AI मॉडल को डाटा और कंप्यूटर पावर से लैस बताया जा रहा है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Xu Li ने लार्ज AI मॉडल SenseNova और यूजर फेसिंग चैटबॉट SenseChat का एक डेमो भी पेश कर दिया है। 

SenseChat को स्टोरी टेलिंग करते हुए दिखाया जा चुका है, जिसमें मॉडल से कई सवाल-जवाब किए गए। जिसके साथ साथ इस चैटबॉट मॉडल को कंप्यूटर कोड्स लिखने में भी सक्षम पाया गया है। यह चैटबॉट मॉडल इंग्लिश और चाइनीज भाषा को भी समझ जाता है।

Xu Li ने बोला है  कि किसी भी AI डेवलपमेंट में इंसानों का योगदान 80 फीसदी तक होता है, जबकि आने वाले समय में AI द्वारा 80 प्रतिशत टास्क को हैंडल किया जाएगा और इंसानों को केवल 20 प्रतिशत काम करने की जरूरत बचेगी।

क्या आपके फ़ोन में भी आ रहा है बार बार ये SMS तो अभी कर दें डिलीट

AC की तरह दीवार पर आसानी से लटक जाता है ये कूलर, कूलिंग में देता है हर किसी को मात

बड़ी खबर! कुछ ही समय में AI चुरा सकता है आपके अकाउंट का पासवर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -