AC की तरह दीवार पर आसानी से लटक जाता है ये कूलर, कूलिंग में देता है हर किसी को मात

AC की तरह दीवार पर आसानी से लटक जाता है ये कूलर, कूलिंग में देता है हर किसी को मात
Share:

साल दर साल गर्मियों के मौसम में तापमान इतना अधिक बढ़ जाता है कि लोगों का घरों में रहना बहुत ही ज्यादा परेशानियों भरा होता है. गर्मी कुछ ही सप्ताह में अपने चरम पर पहुंच जाती है  इसके कारण से घरों में रहने वाले लोगों को बहुत समस्या होने लगती है. गर्मी के मौसम से निपटने के लिए हमेशा लोग कूलर और एयर कंडीशनर का उपयोग करते हैं जिनमें कूलर काफी किफायती होते हैं और एयर कंडीशनर्स थोड़े महंगे होते हैं लेकिन दोनों की ठंडक में जमीन आसमान का फर्क देखने के लिए मिलता है. जो लोग एयर कंडीशनर नहीं खरीद सकते हैं या एयर कंडीशनर खरीदने का बजट नहीं बना पाते हैं उनके लिए कूलर एक बेहतरीन विकल्प है क्योंकि यहां गर्मी के कुछ महीनों तक बेहतरीन कूलिंग प्रदान  करने का कार्य करता है. हालांकि जुलाई अगस्त और सितंबर जैसे माह में जब उमस हद से ज्यादा बढ़ जाती है उस दौरान कूलर काम करना बंद कर देता है ऐसे में एयर कंडीशनर ही गर्मी से बचाने का काम करता है. यदि आप एयर कंडीशनर खरीदना चाहते हैं लेकिन आप बजट नहीं बना पा रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसा कूलर लेकर आए हैं जो एयर कंडीशनर जितनी ठंडक प्रदान करता है लेकिन इसका मूल्य और भी ज्यादा किफायती होता है. 

कौन सा है ये कूलर: जिस कूलर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम सिंफनी क्लाउड की वॉल माउंटेड पर्सनल रूम एयर कूलर है जो 15 लीटर वॉटर कैपेसिटी के साथ आ रहा है और कुछ ही मिनटों में आपके बड़े कमरे को भी ठंडा करने का दम रखता है. स्कूलर की सबसे बड़ी खासियत है जिसका एयर कंडीशनर जैसा दिखने वाला डिजाइन और उसकी ही तरह के फीचर्स भी मिल रहे है. इतना ही नहीं यह एयर कंडीशनर की तरह ही दीवार पर भी लगाया जा रहा है इसके कारण से आप अगर इसे देखेंगे तो यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि यह कूलर है या एयर कंडीशनर.

क्या है खासियत: यदि इसकी खासियत के बारें में बात की जाए तो यह कूलर नॉर्मल कूलर की तरह ही काम करता है लेकिन डिजाइन अलग होने के कारण  से जिसके कॉम्पोनेंट्स थोड़े अलग तरह से दिखाई देते है. स्कूलर के साथ हुई वॉटर टैंक नहीं दिया जाता है बल्कि जिसमे एक पाइप ऑफर की जाती है जो अलग से वाटर टैंक से कनेक्ट भी कर सकती है और इसकी सहायता से कूलर ठंडी हवा फेकता है. स्कूलर को रिमोट कंट्रोल से एक्सेस भी कर सकते है और यह ठीक उसी तरह है जिस तरह से आप अपना एयर कंडीशनर चलाते हैं. किस कूलर में 4 तरह के फिल्टर्स का उपयोग भी किया जाता है इसमें पहला डस्ट फिल्टर दूसरा स्मेल फिल्टर, तीसरा एलर्जी फिल्टर और चौथा बैक्टीरिया फिल्टर है इससे साफ होकर हवा बाहर आने लग जाती है और आपको जिसके कारण से कोई परेशानी नहीं आती है. यह कूलर कुछ ही मिनटों में रूम को ठंडा करने का काम भी करता है. यदि बात करें इसकी कीमत की 2 ग्राहक इस कूलर को सिर्फ ₹14999 खर्च करके घर ले जा सकते हैं लेकिन ठहरी है इस पर 20 परसेंट का डिस्काउंट भी प्रदान किए जा रहे है जिसके बाद इसकी कीमत सिर्फ ₹11999 ही रह जाती है.

बड़ी खबर! कुछ ही समय में AI चुरा सकता है आपके अकाउंट का पासवर्ड

बस 999 में मिल रहा REALME का ये शानदार स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

iPhone 15 Pro के डिजाइन को देखकर हैरान रह जाएंगे आप... जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -