जल्द ही गुरुग्राम के सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क स्थापित होगी
जल्द ही गुरुग्राम के सभी थानों में साइबर हेल्प डेस्क स्थापित होगी
Share:

 

गुरुग्राम : गुरुग्राम के सभी पुलिस थानों में साइबर अपराध के मामलों से तेजी से निपटने के लिए जल्द ही एक साइबर हेल्प सेंटर बनाया जाएगा। शहर में फिलहाल सिर्फ एक साइबर क्राइम हेल्प डेस्क है। गुरुग्राम पुलिस आयुक्त के.के. राव ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक अपराध सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए यह बयान दिया।

आयुक्त के अनुसार, साइबर अपराध बढ़ रहा है, और चूंकि केवल एक साइबर पुलिस थाना है, इसलिए सभी पीड़ितों के लिए इसे एक्सेस करना मुश्किल है। इसी का परिणाम है कि वरिष्ठ अधिकारियों से सभी थानों में साइबर सहायता डेस्क स्थापित करने के आदेश दिए गए हैं।

इसके अलावा, अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, आयुक्त ने अपराध नियंत्रण और अपराधियों, लंबित शिकायतों, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध, और घोषित अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई, गश्त, रणनीतिक सड़कों पर चौकियों की स्थापना सहित कई अन्य विषयों पर चर्चा की। 

राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यातायात नियमों को तोड़ने वालों, वाहन चोरी करने वालों या हिट एंड रन की स्थिति में शामिल लोगों पर नजर रखें और उनके खिलाफ कार्रवाई करें। "गुरुग्राम में सीसीटीवी कैमरों का उपयोग प्रति दिन 1,000 चालान जारी करने के लिए किया जाता है। यह वाहन चोरी, सड़क दुर्घटनाओं और यातायात उल्लंघन में शामिल लोगों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई कर रहा है।"

पहले की लव मैरिज फिर लिखवाया सुसाइड नॉट और फिर....

कर्नाटक यौन उत्पीड़न मामला, आरोपी वकील की पत्नी पर मामला दर्ज

BJP के युवा नेता को अपराधियों ने उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -