पद्मश्री लेने से सोनू निगम ने कर दिया था इंकार, जानिए क्यों?
पद्मश्री लेने से सोनू निगम ने कर दिया था इंकार, जानिए क्यों?
Share:

बॉलीवुड में अपनी आवाज से सभी का दिल जीतने वाले सोनू निगम ने हाल ही में सरकारी अधिकारियों के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि 'जब उनसे पूछा गया था कि क्या वो ‘पद्मश्री’ (Padmashree) पुरस्कार स्वीकार करेंगे।' तो एक इंटरव्यू में, सोनू ने खुलासा किया कि 'उन्होंने शुरू में कहा था कि वो पुरस्कार स्वीकार नहीं कर पाएंगे।' जी दरअसल गायक ने लोगों को लॉबिंग (Lobbing) की वजह से पुरस्कार मिलने की भी बात कही, हालाँकि ये उन्हें ‘यूनिवर्स से’ दिया गया था। आप सभी को बता दें कि इस दौरान सोनू निगम ने ये भी कहा कि उन्होंने इस तरह के कॉल के एंटीसिपेशन में जवाब तैयार किया था।

उन्होंने सोचा कि वो जवाब देंगे ‘क्या आपको नहीं लगता कि मुझे ‘पद्मश्री’ देने के लिए बहुत देर हो चुकी है?’ इसी के साथ उन्होंने उस अधिकारी से कहा जिसने उन्हें बुलाया था कि ये सम्मान उन लोगों को दिया गया था जो उनके 15 साल बाद म्यूजिक इंडस्ट्री में आए थे, उनसे पांच साल पहले। एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में सोनू निगम ने कहा कि, ”आप लोग मुझे अब ‘पद्मश्री’ दे रहे हो? आप लोग मुझे लंबे समय से टीज कर रहे हो। हम भी इंसान हैं और हम भी इन टेंपटेशन में फंस जाते हैं। किसे पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा और कौन इसे पसंद नहीं करेगा? जिन्हें नहीं मिलता है, वो इसे ऐसे ही कहते हैं। सही समय पर प्रशंसा और मान्यता प्राप्त होना एक अच्छी भावना है। देर से दिया गया न्याय, न्याय नहीं कहा जाता है। तो मैंने कहा, ‘मैं इस पुरस्कार को स्वीकार नहीं कर पाऊंगा’। मैंने कहा ‘इसके लिए बहुत देर हो चुकी है। अब आप मुझे ‘पद्मश्री’ दे रहे हैं। मैं उम्मीद के उस स्टेज से आगे निकल चुका हूं और मैंने उस दिशा में देखना बंद कर दिया है काफी समय पहले से ही’।” वहीं आगे उन्होंने बताया कि करीब 10 मिनट तक उनसे बात करने के बाद उन्होंने यह कहते हुए कॉल खत्म कर दिया कि उन्हें अपने पिता को फोन करना है। वहीं आगे उन्होंने उस पल को याद करते हुए कहा कि उन्हें अचानक अहसास हुआ कि उन्होंने पुरस्कार के लिए पैरवी नहीं की, बल्कि ये उनके पास आया। आगे उन्होंने कहा कि, 'ये ‘कुछ ऐसा है जो ब्रह्मांड से मेरे पास आया है।'

इसी के साथ आगे उन्होंने कहा कि, 'ऐसे अवॉर्ड्स के लिए काफी लॉबिंग की जाती है।' इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि 'कुछ लोगों ने उनके लिए ‘पहले, दो या तीन बार’ ऐसा किया।' वहीं गायक ने कहा कि उन्होंने उनसे कहा था कि 'अगर उन्हें ‘पद्म श्री’ ‘इस तरह’ मिला, तो वो इसका आनंद नहीं ले पाएंगे।' इसी के साथ उन्होंने कहा कि, 'मुझे ये भी पता है कि मेरा नाम किसने नॉमिनेट किया है। वो एक महान शास्त्रीय गायक हैं। मैं उनसे एक दिन पूछूंगा कि क्या मैं किसी दिन उनका नाम सार्वजनिक रूप से बता सकता हूं या नहीं। सब कुछ इतनी खूबसूरती से हुआ है क्योंकि नाम से नॉमिनेट एक म्यूजिकल अथॉरिटी को उन्होंने कहा कि ‘आपको ये उन्हें देना चाहिए क्योंकि बहुत देर हो चुकी है।' आप सभी को बता दें कि देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘पद्मश्री’ से पिछले महीने सोनू को सम्मानित किया गया था।

Video: PM मोदी को देखते ही बच्चे ने किया दंडवत प्रणाम

खेत में घुसकर चने खाते नजर आए PM मोदी, वीडियो वायरल

10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए राजस्थान पुलिस में नौकरी पाने का मौका, जानिए पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -