बेटा साथ दे ना दे, लेकिन बेटी की जब तक सांस चलेगी अपने माता-पिता को भूल नहीं सकती: CM शिवराज
बेटा साथ दे ना दे, लेकिन बेटी की जब तक सांस चलेगी अपने माता-पिता को भूल नहीं सकती: CM शिवराज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान महाराष्ट्र के बीड में स्व.गोपीनाथ मुंडे जी की स्मृति में आयोजित समारोह में पहुंचे। इस के चलते मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में हम प्रत्येक कार्यक्रम बेटियों के पैर धोकर उनके पांव के पानी को माथे से लगाते हैं। बेटे जिंदगी भर माता-पिता की सेवा करेंगे की नहीं इसकी मैं गारंटी नहीं दे सकता। मगर, बेटी की जब तक सांस चलेगी अपने माता-पिता को भूल नहीं सकती।

वही इस के चलते शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं मध्य प्रदेश के बच्चों का मामा हूं, तो महाराष्ट्र के बेटे-बेटियों का भी मामा ही हूं। महाराष्ट्र से मेरा बहुत गहरा रिश्ता है।” उन्होंने कहा, “राजनीति में यदि मुझे किसी ने बेहतर काम सिखाया तो उनका नाम था स्वर्गीय प्रमोद महाजन जी तथा दूसरे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे जी ने। दूसरा ‘मी तुमचा जमाई आहे’।”

समारोह में बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी को गांव-गांव तक जन-जन तक पहुंचाया किसी ने तो स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे जी ने। उनकी लोकप्रियता मैंने देखी है। उन्होंने कहा, “मुझे आज भी लगता है कि गोपीनाथ जी मुस्कुराते हुए आयेंगे तथा पूछेंगे कि कहो शिवराज मध्य प्रदेश का क्या हाल है? उनका मुस्कुराता चेहरा भुलाये नहीं भूलता है।” वही गोपीनाथ मुंडे के बारे में बोलते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष बन के संघर्ष यात्रा के जरिए कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का वातावरण तैयार किया तो स्वर्गीय गोपीनाथ जी ने। सीएम शिवराज ने कहा कि गोदावरी की महा भीषण बाढ़ में सरकार नहीं पहुंची, सरकार की मदद नहीं पहुंची, उससे पहले गोपीनाथ मुंडे जी पैदल-पैदल गांव-गांव पहुंच गए। आपका जीवन संघर्ष,साहस,सेवा का त्रिवेणी संगम था। ज्ञान भक्ति तथा कर्म का संगम मैंने किसी में देखा तो उनका नाम स्वर्गीय गोपीनाथ जी था।

'PM मोदी की तस्वीर पर लगा ताला', जानिए क्या है मामला?

'अभिनय में अमिताभ बच्चन को भी पछाड़ सकते हैं शिवराज सिंह चौहान', विजयलक्ष्मी ने CM पर कसा तंज

CAA-NRC विरोधी प्रदर्शनों से भी जुड़ रहे कानपुर हिंसा के तार, मास्टरमाइंड जफ़र हाशमी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -