वर्ल्ड चैंपियनशिप में सोनिया को करना पड़ा रजत पदक से संतोष
वर्ल्ड चैंपियनशिप में सोनिया को करना पड़ा रजत पदक से संतोष
Share:

नई दिल्ली : भारतीय महिला बॉक्सर सोनिया लाठर को शुक्रवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में इटली की एलिसा मेसिआनो के खिलाफ हार झेलते हुए रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। सोनिया को विश्व की नंबर एक महिला मुक्केबाज के साथ कड़े मुकाबले में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

पहला राउंड में अच्छी शुरुआत और बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत हरियाणा की सोनिया ने जीत हासिल की। वही इटली की खिलाड़ी ने पहले राउंड में हार से सबक और संयम से काम लेते हुए अगले राउंड में सोनिया पर जवाबी हमला जरी रखा। लिहाजा भारतीय खिलाड़ी को हमला करने के लिए ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे।

बता दे कि इससे पहले सोनिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की एजान खोजाबेकोवा को 3-0 से हराकर फाइनल में कब्ज़ा जमाया था। सोनिया जिस वर्ग में खेलती हैं वह ओलम्पिक का हिस्सा नहीं है। ओलम्पिक में सिर्फ 51 किलोग्राम, 60 किलोग्राम और 75 किलोग्राम वर्ग में ही मुकाबले खेले जाते हैं।

इस चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाडिय़ों में सोनिया का सफर ही सफल रहा है। उनके अलावा बाकी कोई और खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सकी। इससे पहले, इस चैम्पियनशिप में भारत की एम.सी मैरीकॉम, एल.सरिता देवी और पूजा रानी ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -