कांग्रेस शासित प्रदेशों को सोनिया का आदेश, कहा- कोरोना से लड़ने के लिए तैयार रहो
कांग्रेस शासित प्रदेशों को सोनिया का आदेश, कहा- कोरोना से लड़ने के लिए तैयार रहो
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी कांग्रेस शासित राज्यों से कोरोना वायरस के मुकाबले के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. उन्होंने इस संबंध में सभी प्रदेशों को एक पत्र लिखा है और दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए कहा है. सोनिया गांधी ने पत्र में पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों को लिखा है कि कोरोना वायरस से संबंधित स्थिति से निपटने के लिए असरदार कदम उठाएं और पूरी तैयारी रखें.

उल्लेखनीय है कि अब तक भारत में कोरोना संक्रमित 31 मरीजों की पहचान हो चुकी है. सोनिया ने कहा कि, 'हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य से संबंधित आपात स्थिति में हैं. विश्वभर में इसको लेकर उठाए जा रहे कदमों के साथ ही हमें घरेलू स्तर पर भी प्रभावशाली कदम उठाने होंगे. प्रदेशों के लिए इस हालात से निपटना सबसे बड़ी चुनौती है, इसलिए आवश्यक है कि वो सरकारी अस्पतालों में इससे संबंधित सभी तैयारियां पहले से सुनिश्चित रखें. '

उन्होंने कहा कि, 'इस संदर्भ में प्रभावी कदम उठाए और तैयारियां पूरी रखी जाएं. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं की क्षमता में भी वृद्धि की जाए.' सोनिया ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा से संबंधित उपकरणों की जमाखोरी और कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं और सघन चिकित्सा सेवा की सुविधाओं को भी बढ़ाया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के संबंध  में दुष्प्रचार पर रोक लगाने के लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जाए.

3 बार चुनाव के बाद भी इजराइल में नहीं मिला किसी को बहुमत

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'Coronavirus से लड़ने के लिए ज्यादा गंभीरता दिखाए दुनिया'

आलचकों पर मोदी ने साधा निशाना, कहा- 'सही काम करने वालों से चिढ़ते हैं 'सही बात' करने वाले'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -