SPG सुरक्षा हटने पर सोनिया गाँधी ने लिखा पत्र, कहा- थैंक्स

SPG सुरक्षा हटने पर सोनिया गाँधी ने लिखा पत्र, कहा- थैंक्स

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने SPG सुरक्षा हटाए जाने के बाद एक पत्र लिखा हैं। यह पत्र एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखा गया है। इस पत्र में सोनिया गांधी ने अब तक की उनकी सुरक्षा के लिए पूरे परिवार की तरफ से एसपीजी का शुक्रिया किया है। एसपीजी के डायरेक्टर अरुण सिन्हा को लिखे गए अपने पत्र में सोनिया गांधी ने लिखा है कि जबसे हमारी सुरक्षा एसपीजी के हाथों में आई मैं और मेरे परिवार को इस बात का पूरा यकीन हो गया है कि हमारी सुरक्षा सबसे बेहतर हाथों में है।

सोनिया गाँधी ने कहा कि बीते 28 वर्षों से प्रत्येक दिन जिस तरह से एसपीजी ने हमारी सुरक्षा की, उससे हमने आपका कर्तव्य के प्रति निष्ठा को महसूस किया।  सोनिया गांधी ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि एसपीजी एक असाधारण फोर्स है। इसके सदस्य रोज़ाना दिए टॉस्क के प्रति पूरी निष्ठा और देशप्रेम के साथ काम करते हैं। बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से अब गांधी परिवार को पूरे भारत में CRPF की जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी के परिवार को दी गई SPG सुरक्षा वापस लेने का निर्णय एक विस्तृत सुरक्षा आकलन के बाद लिया गया। लिट्टे के आतंकवादियों ने 21 मई 1991 को राजीव गांधी का क़त्ल कर दिया था। गांधी परिवार 28 वर्ष बाद बगैर एसजीपी सुरक्षा के रहेगा। उन्हें सितंबर 1991 में 1988 के SPG कानून के संशोधन के बाद VVIP सुरक्षा सूची में शामिल किया गया था। आपको बता दें कि अब पीएम नरेंद्र मोदी इकलौते शख्स होंगे जिन्हें एसपीजी सुरक्षा मिलती रहेगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती की बड़ी कार्रवाई, 7 बड़े नेताओं को पार्टी से निकाला

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला ने रिहा होते ही विरोधियों पर किए तीखे जुबानी हमले

पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, एयरफोर्स के के वॉर म्यूजियम में लगाया अभिनन्दन का पुतला