बसपा सुप्रीमो मायावती की बड़ी कार्रवाई, 7 बड़े नेताओं को पार्टी से निकाला

बसपा सुप्रीमो मायावती की बड़ी कार्रवाई, 7 बड़े नेताओं को पार्टी से निकाला

आगरा: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आगरा के पूर्व MLC सुनील चितौड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन, पूर्व MLA कालीचरण सुमन, पूर्व MLA वीरू सुमन सहित तीन पूर्व जिला अध्यक्षों को पार्टी से बाहर कर दिया है। यह कार्रवाई अनुशासनहीनता की वजह से की गई है। इस कार्रवाई से बसपा में खलबली मच गई है। 

आपको बता दें कि 9 नवबंर को मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा और उनके पति और पूर्व MLA योगेश वर्मा को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया था। दरअसल, यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर की गई है। बसपा अध्यक्ष मायावती की इस सख्त कार्रवाई के बाद आगरा के बसपा इकाई में हलचल मच गई है। भाजपा के जिला अध्यक्ष संतोष कुमार आनंद की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार चित्तौड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन, उनके पुत्र पूर्व MLA स्वदेश कुमार ऊर्फ वीरू सुमन, पूर्व MLA कालीचरण सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष भारतेंदु अरुण, मलखान सिंह व्यास, विक्रम सिंह को पार्टी से निष्कासित किया है।

बसपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार आनंद की तरफ से जारी पत्र के मुताबिक ये सभी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। कई बार चेतावनी दी जा चुकी थी, किन्तु इन नेताओं की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया। पार्टी हित को देखते हुए आला कमान ने इन नेताओं पर कार्रवाई की है।

पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, एयरफोर्स के के वॉर म्यूजियम में लगाया अभिनन्दन का पुतला

ओवैसी के बयान पर भड़के महंत नरेंद्र गिरि, बोले- अगर भारत में अच्छा नहीं लगता तो पाकिस्तान चले जाएं

अयोध्या फैसले पर दिग्विजय सिंह का सवाल, कहा- अब क्या बाबरी के दोषियों को सजा मिलेगी ?