राज्यसभा के लिए सोनिया गांधी ने दाखिल किया नामांकन, गहलोत बोले- 'प्रदेश के लिए खुशी की बात'
राज्यसभा के लिए सोनिया गांधी ने दाखिल किया नामांकन, गहलोत बोले- 'प्रदेश के लिए खुशी की बात'
Share:

जयपुर: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। आज सोनिया प्रक्रिया पूरी करने के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंची थीं। उनके साथ राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी दोनों थे। इसके अतिरिक्त कांग्रेस नेताओं एवं समर्थकों का हुजूम भी उनके साथ था। बता दें कि मौजूदा समय में वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं।

सोनिया के नामांकन के पश्चात् राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया। उन्होंने कहा, 'पीएम पद का त्याग करने वाली श्रीमती सोनिया गांधीजी को कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा प्रत्याशी घोषित किए जाने का हार्दिक स्वागत है। श्रीमती सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल से जुड़ाव का रिश्ता है। जब श्री राजीव गांधी पीएम बने थे, तब सोनियाजी उनके साथ आदिवासी बाहुल्य जिलों के दौरे पर आईं थीं। राजस्थान में अकाल के वक़्त पीएम के रूप में राजीव जी 3 दिन तक स्वयं गाड़ी ड्राइव कर 9 अकाल प्रभावित जिलों के दौरे पर आए थे, तब भी सोनिया जी उनके साथ रहीं।

आगे गहलोत ने कहा,'मेरे प्रथम कार्यकाल में जब 4 बार भयंकर अकाल-सूखे का सामना करना पड़ा तब सोनियाजी ने अकाल राहत के कार्यों का जायजा लेने के लिए अनेकों जिलों के कई बार दौरे किए जिन्हें राजस्थान की जनता अभी भी नहीं भूली है। UPA सरकार के समय राजस्थान में रिफाइनरी, मेट्रो जैसी बड़ी परियोजना लाने एवं केन्द्र से मदद दिलवाने में सोनिया ने NAC चैयरपर्सन के रूप में हमेशा राजस्थान के हितों की रक्षा कर मजबूती से पैरवी की। आज उनके राजस्थान से राज्यसभा केंडिडेट के तौर पर ऐलान होना पूरे राज्य के लिए खुशी की बात है तथा इस ऐलान से सारी पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं।'

बीवाईडी सील प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान जल्द भारत में होगी लॉन्च, मिलेगी 700 किमी की रेंज

प्रेशर कुकर में बनाएं तंदूरी रोटी, इसका स्वाद ढाबे जैसा होगा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज़ क्रिकेटर डीके गायकवाड़ का निधन, BCCI ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -