कुपोषण के खिलाफ अब सोनम की लड़ाई !
कुपोषण के खिलाफ अब सोनम की लड़ाई !
Share:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री सोनम कपूर के बारे में पूर्व में हमे पता चला था कि वह अपनी फिल्म के सिलसिले में बाहर कुछ न कुछ खिचड़ी पका रही है. तथा खबरी ने बताया था कि अपनी आगामी फिल्म वीरे दी वेडिंग में कुछ ज्यादा ही व्यस्त है। तथा अब सोनम के बारे में सुनने में आ रहा है कि एक्ट्रेस सोनम कपूर अपनी आने वाली फिल्म में कॉलेज स्टूडेंट का किरदार निभाती नजर आ सकती हैं।

वैसे देखा तो बॉलीवुड की इस खूबसूरत एक्ट्रेस सोनम कपूर को बॉलीवुड में फैशन आइकन से जाना जाता है, लेकिन अब वो फैशन से हटकर सोशल आइकन बनना चाहती हैं। जी हां, सोनम को हाल ही में 'फाइट हंगर फाउंडेशन' की गुडविल एम्बैसडर के रूप में चुना गया है। ये एनजीओ कुपोषण के खिलाफ लड़ाई के लिए समर्पित है।

ये संगठन तीन राज्यों राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सक्रिय है, जहां विशेषज्ञों की टीम कुपोषित बच्चों का इलाज और इसको रोकने पर काम करेगी। इसके तहत अच्छे स्वास्थ्य और देखभाल प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए पौष्टिक आहार उपलब्ध कराना शामिल है। सोनम ने कहा, 'भारत में प्रत्येक साल एक लाख से अधिक बच्चे कुपोषण के कारण मर जाते हैं। ये मेरी समझ से बाहर है कि इन बच्चों तक उचित पोषण और साफ पानी राष्ट्र निर्माण क्यों नहीं पहुंचा पाते।'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -