अर्थव्यवस्था पर पुत्र ने दिया पिता को ज़वाब

नई दिल्ली : हाल ही में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने देश की वर्तमान अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाते हुए एक लेख लिखकर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की गई थी. इस मामले में अब यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा ने अपने पिता को ज़वाब देकर कहा कि एक नई मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने की कोशिश हो रही है, जो दीर्घकाल में लाभप्रद होगी.

इस मामले में जयंत ने कहा कि एक दो तिमाही के आंकड़ें न देखें. रचनात्मक सुधार में समय तो लगता है.एक अंग्रेजी अखबार में लिखे गए लेख में जयंत सिन्हा ने कहा कि पिछले दिनों अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कई आलेख लिखे गए हैं. सरकार के नए बदलाव नए भारत की जरूरत हैं. नई अर्थव्यवस्था न केवल पारदर्शी होगी, बल्कि लाखों लोगों को रोज़गार भी मिलेगा.

अपनी सरकार के प्रयासों का समर्थन कर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जीएसटी, नोटबंदी और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा एक गेमचेंजिंग का प्रयास है. हर मंत्रालय नई नीति बना रहा है. अब कोयले की नीलामी भी सही हो रही है. इस सरकार के कार्यकाल में एफडीआई बढ़ा है. स्मरण रहे कि पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक अंग्रेजी अखबार में लेख लिखकर नोटबंदी के फैसले पर भी सरकार की आलोचना की थी.उनका कहना था कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने का काम किया है.

यह भी देखें

आर्थिक सलाहकार परिषद् का गठन

डॉलर के मुकाबले 18 पैसे टूटा भारतीय रुपया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -