कभी अपनी एक्टिंग तो कभी धोखाधड़ी के मामले में लोगों की नज़रों में आए थे राजपाल यादव
कभी अपनी एक्टिंग तो कभी धोखाधड़ी के मामले में लोगों की नज़रों में आए थे राजपाल यादव
Share:

अपने शानदार अभिनय से करोड़ों लोगो को हंसाने और गुदगुदाने वाले हिंदी सिनेमा के प्रसिद्द हास्य कलाकार राजपाल यादव आज अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है, जी हां राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च 1971 को उ.प्र. के शाहजहांपुर में हुआ था. वे शुरू से ही शाहजहांपुर के थिएटर्स से जुड़े हुए थे. उनकी स्कूल की पढ़ाई शाहजहांपुर से ही पूरी हुई हैं. उन्होंने शाहजहांपुर के थिएटर्स में कई नाटकों में अभिनय किया. इसके बाद वे ट्रेनिंग के लिए लखनउ की भारतेंदु नाट्य एकेडमी में आ गए. 

अपने बॉलीवुड करियर में राजपाल ने 200 के करीब मूवीज में काम कर चुके है और अपनी एक्टिंग से कई सारे स्टीरियोटाइप्स तोड़े हैं। उनकी छोटी हाइट, सामान्य सी पर्सनालिटी, जुबां पर गांव की बोली का जायका और छोटे से छोटे रोल में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में की। इस दौरान उनकी तीन फ़िल्में रिलीज हुईं जो दिल क्या करे, मस्त और शूल रहीं। इन मूवीज में काम करने के बाद धीरे-धीरे उन्हें थोड़ी बड़ी लेंथ के रोल भी मिले।

वह चांदनी बार, हंगामा और मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं जैसी फिल्मों में दिखाई दिए और लोगों का दिल जीत लिया। साल 2003 के बाद से राजपाल को अच्छे रोल्स मिलने लगे। वक्त, आन, मुझसे शादी करोगी, मैं मेरी पत्नी और वो, मालामाल वीकली, चुप चुप के, भागमभाग, ढोल, भूलभुलैया, भूतनाथ, बिल्लू, कुश्ती, किक, वेलकम बैक, जुड़वा 2 और कुली नंबर 1 जैसी फिल्मों में काम कर राजपाल ने इंडस्ट्री में बेहतरीन स्थान बनाया है।  आपको बता दें कुछ समय पहले ही लक्ष्मी नगर स्थित कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने राजपाल यादव और अन्य के विरुद्ध चेक बाउंस से ही जुड़ी सात अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाई है. शिकायतकर्ता ने कहा कि, साल 2010 में राजपाल यादव ने 'अता पता लापता' नाम की एक फिल्म को पूरा करने के लिए इनसे पैसों की मदद मांगी थी. 30 मई 2012 में शिकायतकर्ता ने राजपाल यादव के साथ एग्रीमेंट कर उनको 5 करोड़ का लोन दें दिया. जिसके बाद राजपाल यादव को उन्हें 8 करोड़ रूपए चुकाने थे.

गुमनाम दोस्त इस फिल्म के कैरेक्टर से की 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर की तुलना

lockupp में अपने एक्स-हसबैंड को देख गुस्साई सारा खान, तभी कर दिया ये काम

राकेश का हाथ थामकर अवॉर्ड शो में पहुंचीं शमिता, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -