ऑनलाइन वेबसाइट का इस्तेमाल करके सीखे फोटोग्राफी और सेल्फ डिफेन्स
ऑनलाइन वेबसाइट का इस्तेमाल करके सीखे फोटोग्राफी और सेल्फ डिफेन्स
Share:

इंटरनेट की मदद से अगर आपको फोटोग्राफी सीखनी है तो आप photographycourse.net वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते है. इस वेबसाइट पर फोटोग्राफी से जुड़े बहुत ही बेसिक कोर्स दिए गए है. इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप टेक्नीकल टर्म्स और ट्रिक्स को आसानी से सिख सकते है. इस वेबसाइट पर आपको फोटो कम्पोजिशन, फोटो एडिटिंग, कैमरा सेटिंग और एडवांस फोटोग्राफी जैसे फीचर मिलेंगे.

महिलाओं को अपनी रक्षा खुद से करते आना चाहिए. सेल्फ डिफेन्स के लिए एक साइट lifehacker.co.in दी गई है इस पर सेल्फ डिफेन्स के लिए कुछ टिप्स बताई गई है. इस वेबसाइट पर आपको फोटो और वीडियो भी मिलेंगे. जिन यूजर्स को डांस करने का बहुत शौक है वे यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकते है. इस पर आप हर स्टेप को अच्छे से सिख सकते है.

प्रोग्रामिंग भाषा सिखने के लिए आप www.codeacademy.com साइट का इस्तेमाल कर सकते है. इस साइट पर आप javascript, jquery, PHP, Python और Ruby जैसी प्रोग्रामिंग भाषा सिख सकते है. इस साइट पर आपको कुछ शॉर्टकट भी मिलेंगे.

हिंदी के आलावा दूसरी भाषा सिखने के लिए आप openculture.com साइट का इस्तेमाल कर सकते है. इस साइट पर एबूक्स और ऑडियो जैसे ऑप्शन भी दिए गए है. जिन्हे खाना बनाने का शौक है वे simplyrecipes.com साइट का इस्तेमाल कर सकते है. जिन्हे खाना बनाना नही आता है वे इस साइट से खाना बनाने की छोटी छोटी ट्रिक्स भी सीख सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -